Meerut: लूट के आरोपी ने पुलिस पर चलाई गोलियां, जवाबी फायरिंग में घायल, तीन गिरफ्तार

Meerut: थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में लूट के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने शराब ठेकों से कलेक्शन करने वाले एजेंट के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-20 13:44 IST

पुलिस एनकाउंटर में लूट के आरोपी को लगी गोली (न्यूजट्रैक) 

Meerut News: पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में लूट के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने शराब ठेकों से कलेक्शन करने वाले एजेंट के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने जब इनको पकड़ना चाहो तो इन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक लुटेरा पैर में गोली लगने से घायल हुआ है। गिरफ्तार बदमाश की निशानदेही पर पुलिस ने लूट में शामिल दो अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से लूट के 130,500 रूपये, बाइक, पिस्टल व तंमचा कारतूस बरामद हुए हैं।

नगर पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह ने आज तड़के हुई मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि थाना कंकरखेड़ा पुलिस, सर्विलांस टीम व स्वाट टीम के साथ आज तड़के हुई मुठभेड़ में द्वारा कंकरखेडा क्षेत्र अंतर्गत शराब के पैसों का कलेक्शन करने वाले व्यक्ति को अपने साथियों के साथ लूटने वाला लुटेरा सौरभ पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है। नगर पुलिस अधीक्षक के अनुसार प्रभारी निरीक्षक थाना कंकरखेडा को आज तड़के मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि खिर्वा फ्लाईओवर के पास लूट की घटना करने वाले लुटेरों में से एक अभियुक्त जो मोदीपुरम की तरफ से कंकरखेडा की तरफ आ रहा है।

इस सूचना पर थाना कंकरखेड़ा पुलिस, सर्विलांस टीम व स्वाट टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए ग्राम पावली खास गंदा नाले के पास अभियुक्त की घेराबंदी की गयी तो अभियुक्त द्वारा अपने आपको घिरता देख पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई कार्यवाही में अभियुक्त बाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गया। घायल अभियुक्त ने अपना नाम सौरभ पुत्र नरेश गुर्जर निवासी ग्राम हसनपुर कला थाना किठौर जनपद मेरठ बताया। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि 16 अक्टूबर को मैनें अपने साथी हरित पुत्र कुवरपाल निवासी ग्राम मुरादगढी थाना खानपुर जिला बुलन्दशहर व एक अन्य के साथ मिलकर खिर्वा फ्लाइओवर कंकरखेडा के पास से शराब के पैसो का कलेक्शन करने वाले व्यक्ति से 2.95 लाख रूपये लूट की घटना को अंजाम दिया था। जिसकी रैकी मुनेन्द्र पुत्र चन्द्र सिंह निवासी ग्राम मुरादगढी थाना खानपुर बुलन्दशहर ने की थी। उक्त घटना के संबंध में थाना कंकरखेडा पर धारा 309(4) बीएनएस पंजीकृत है।

बरामदगी के आधार पर उपरोक्त मुकदमा मे धारा 109/317(2) बीएनएस व 3/25/27 आर्म्स एक्ट की वृद्धि की गयी। नगर पुलिस अधीक्षक के अऩुसार अभियुक्त सौरभ के बयानों एवं बताये गये स्थान के आधार पर अभियुक्त हरित पुत्र कुंवरपाल गुर्जर तथा मुनेद्र पुत्र चन्द्रसिंह नि0गण ग्राम मुरादगढ़ी थाना खानपुर जनपद बुलन्दशहर को गांव सिवाय ठेके देशी के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना कंकरखेडा प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र सिंह, स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार मिश्रा और सर्विलांस सैल प्रभारी नितिन कुमार पाण्डेय कर रहे थे।

Tags:    

Similar News