Meerut News: पुलिस की कड़ी निगरानी में सपा विधायक अतुल प्रधान, मुखिया गुर्जर समेत कई नेताओं ने मिहिर भोज की प्रतिमा का किया माल्यार्पण

Meerut News: गुर्जर और राजपूत समाज में बढ़ती खींचतान के बीच आज पुलिस की कड़ी निगरानी में सपा विधायक अतुल प्रधान, मुखिया गुर्जर समेत कई गुर्जर नेताओं द्वारा युवा महादेव मंदिर पर पहुंच कर मिहिर भोज की प्रतिमा माल्यार्पण किया।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-09-18 15:51 IST

Meerut News: गुर्जर और राजपूत समाज में बढ़ती खींचतान के बीच आज पुलिस की कड़ी निगरानी में सपा विधायक अतुल प्रधान, मुखिया गुर्जर समेत कई गुर्जर नेताओं द्वारा युवा महादेव मंदिर पर पहुंच कर मिहिर भोज की प्रतिमा माल्यार्पण किया। इससे पहले गुर्जर नेताओं और उनके समर्थकों को मौके पर मौजूद अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस बल द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। नोंकझोक और नारेबाजी का सिलसिला तब थमा जब पुलिस द्वारा पहले से ही खड़ी कर रखी खाली बसों में उक्त लोगों को बैठकर मिहिर भोज की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए भेज दिया। एहतियात के तौर पर महादेव शिव मंदिर को प्रशासन द्वारा छावनी में तब्दील कर दिया गया था।

सम्राट मिहिर भोज की जयंती

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के अनुसार इस मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि मेरठ में मिहिर भोज की जयंती पर शहर के कंकरखेड़ा और मवाना में कार्यक्रम आयोजित किये गये थे। प्रशासन की तरफ से शोभायात्रा की अनुमति नहीं दी गई थी। केवल माल्यापर्ण की अनुमति दी गई थी।

बता दें कि जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूर मवाना नगर में सम्राट मिहिर भोज की जयंती पर यात्रा निकालने को लेकर गुर्जर व राजपूत समाज में विवाद की स्थिति को देखते हुए आज मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था। यात्रा निकालने के लिए बड़ा महादेव शिव मंदिर तक भीड़ जमा थी।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश बहादुर ने बताया कि यात्रा की अनुमति नहीं दी गई थी। आज सुबह से ही गुजर्रर समाज के लोग यात्रा निकालने की तैयारी करने लगे। जैसे ही मवाना में ये लोग यात्रा के लिए एकत्र हुए तो मौके पर मौजूद पुलिस ने गुर्जर समाज के एक दर्जन से भी अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस की गाड़ी में भरकर मेरठ पुलिस लाइन भेज दिया।


सपा विधायक अतुल प्रधान गुर्जर समाज के समर्थन में जुलूस में पहुंचे

हस्तिनापुर में सपा विधायक अतुल प्रधान व उनके समर्थक भी गुर्जर समाज के समर्थन में जुलूस में पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। गुर्जर नेताओं का कहना है कि प्रशासन यात्रा में लगे साथियों को लाल कार्ड भेजकर डराना चाहता है, लेकिन हम डरने वाले लोंगो में नहीं हैं। दरअसल, स्थानीय पुलिस द्वारा यात्रा निकालने वाले लोगों, फेसबुक लाइव आने वाले या यात्रा को लेकर जिन लोगों के नाम प्रकाश में आए थे, उनको रेड कार्ड जारी किया गया था।

सरधना के सपा विधायक अतुल प्रधान भी समर्थकों के साथ हस्तिनापुर पहुंचे थे, जहां उनको रोक लिया गया। बाद में पुलिस की गाड़ी से प्रतिमा तक जाने की बात पर सहमति बनी। इस मौके पर सपा विधायक अतुल प्रधान ने यात्रा पर रोक लगाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि यह तानाशाही है। पूर्व में भी यात्राएं निकली हैं। हम सबको साथ लेकर चलने वाले लोग हैं। लेकिन, प्रशासन की मंशा इसमें इसमें गलत प्रतीत होती है।

Tags:    

Similar News