Meerut: सुभारती विवि में ‘एस नेट‘ परीक्षा का आयोजन, यूपी-हरियाणा समेत कई राज्यों के छात्र हुए शामिल

Meerut: सुभारती विश्वविद्यालय के सेंटर एडमिशन सेल के सहायक निदेशक शम्मी सक्सेना ने बताया कि सुभारती नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट की परीक्षा में विभिन्न राज्यों एवं आसपास के क्षेत्रों के लगभग दो हज़ार छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-05-19 12:45 GMT

सुभारती विवि में ‘एस नेट‘ परीक्षा में कई राज्यों के छात्र हुए शामिल (न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय में सेंट्रल एडमिशन सेल के द्वारा विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा एस नेट (सुभारती नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट) का आयोजन किया गया। जिसमें देश भर के विभिन्न राज्यों एवं आसपास के क्षेत्र के छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी.के थपलियाल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने सभी विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

सुभारती विश्वविद्यालय के सेंटर एडमिशन सेल के सहायक निदेशक शम्मी सक्सेना ने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय में सुभारती नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट की परीक्षा में विभिन्न राज्यों एवं आसपास के क्षेत्रों के लगभग दो हज़ार छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि ‘एस नेट‘ परीक्षा आयोजित कराने का उद्देश्य देश भर के मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित कर उन्हें उच्च शिक्षा दिलाना है। उन्होंने बताया कि सुभारती नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट में नॉन-मेडिकल ग्रुप के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई है। जिसमें मैनेजमेंट, पैरामेडिकल, फाइन आर्ट, पत्रकारिता, शारीरिक शिक्षा, होटल मैनेजमेंट, फैकल्टी ऑफ साइंस, लॉ, इंजीनियरिंग, फिजियोथेरेपी, पॉलीटेक्निक, शिक्षा संकाय,कला एवं सामाजिक विज्ञान, फार्मेसी आदि के विभिन्न कोर्स में प्रवेश हेतु छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी है।

इस अवसर पर एडमिशन सेल के सभी सदस्यों का विशेष सहयोग रहा। विवि प्रवक्ता के अऩुसार स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश के मेरठ नगर में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय है। इसकी स्थापना 2008 में हुई थी। इसमें 14 विभाग हैं। यह विश्वविद्यालय मेरठ में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अन्तर्गत 250 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है। इसमें ही 1042 विस्तरों वाला एक अस्पताल भी है और 2500 लोगों के बैठने की क्षमता वाला सभाभवन भी है। छात्रों के लिए 13 छात्रावास हैं। प्राध्यापकों एवं अन्य कर्मचारियों के लिए 10 आवासीय परिसर हैं।

Tags:    

Similar News