Meerut: छात्रसंघ चुनाव बहाली को लेकर धरने पर बैठे छात्र, बोले-मांग पूरी होने तक जारी रहेगा धरना

Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और सभी महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्र धरने पर बैठ गए हैं। छात्रों का कहना है कि छात्र संघ को लोकतंत्र की नर्सरी कहा जाता है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-11-28 12:09 GMT

मेरठ में छात्रसंघ चुनाव बहाली को लेकर धरने पर बैठे छात्र (न्यूजट्रैक)

Meerut News: मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और सभी महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्र आज विश्वविद्यालय परिसर में धरने पर बैठ गए हैं। छात्रों का कहना है कि छात्र संघ को लोकतंत्र की नर्सरी कहा जाता है। चुनाव नहीं कराना एक तरह से लोकतंत्र की हत्या है। बता दें कि छात्रसंघ चुनाव 2017 में विश्वविद्यालय से संबंधित सभी कॉलेजों में आयोजित हुए थे लेकिन उसके बाद से छात्रसंघ चुनाव नहीं हुए हैं। ऐसे में एक बार फिर से छात्रसंघ चुनाव बहाली की मांग को छात्र नेता एकत्रित हो रहे हैं। इस मौके पर डीएन कालेज छात्रसंघ महामंत्री शोएब अली ने विवि प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब प्रशासन, शासन छात्रसंघ चुनाव के लिए राजी है तो फिर विवि को छात्रसंघ चुनाव कराने में भला क्या एतराज है।

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में एकत्र हुए छात्रों की मांग है कि जब तक विवि प्रशासन छात्रसंघ चुनाव बहाली का आदेश नहीं देगा हमारा प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा। छात्र नेता अक्षय बैसला विवि प्रशासन के साथ ही कालेज प्रशासन पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कालेज प्रशासन और विवि प्रशासन छात्रसंघ चुनाव के मामले में एक-दूसरे के पाले में अपनी गेंद फेंक देते हैं। हालांकि कालेज छात्रसंघ चुनाव करा सकते हैं।

छात्र नेताओं का यह भी कहना है कि हम बार-बार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन,विवि प्रशासन की तरफ से अभी तक हमें कोई भी लिखित में आशावासन नहीं मला है। इसलिए इस बार हमने तय किया है कि जब तक विवि प्रशासन छात्रंसघ चुनाव कराए जाने का आदेश नहीं देगा तब तक हम यहीं पर डटे रहेंगे। जरुर पड़ी तो बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे। लेकिन अपना हक लेकर रहेंगे। दरअसल पिछले पांच साल से छात्रसंघ चुनाव पर ब्रेक लगा हुआ है। अपनी इस मांग को लेकर कई बार छात्र धरना-प्रदर्शन भी कर चुके है। सरधना क्षेत्र के सपा विधायक अतुल प्रधान जो कि खुद छात्र नेता रह चुके हैं छात्रसंघ बहाली के लिए अपना समर्थन का एलान पहले ही कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News