Meerut News: मंजिल होगी दूर, बढ़ेगा बसों का किराया

Meerut News: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम(यूपी रोडवेज) ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर रूट डायवर्जन होने पर बसों के संचालन की रूपरेखा तैयर भी कर ली है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-17 16:18 GMT

Meerut News

Meerut News: मेरठ में कांवड़ यात्रा के चलते रूट डायवर्जन लागू होने के बाद मेरठ से दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा की ओर जाने वाली बसों का संचालन भी वाया हापुड़ होकर किया जाएगा। इससे यात्रियों को अतिरिक्त सफर तो तय करना पड़ेगा, साथ ही अतिरिक्त किराया भी देना होगा। हालांकि अभी तक अधिकृत रुप से इसकी घोषणा नहीं की गई है। लेकिन,संभावना यही है कि मेरठ में कांवड़ यात्रा के चलते 22 जुलाई को रूट डायवर्जन लागू हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम(यूपी रोडवेज) ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर रूट डायवर्जन होने पर बसों के संचालन की रूपरेखा तैयर भी कर ली है। रोडवेज के स्थानीय अधिकारियों के अनुसार श्रद्धालुओं के लिए मेरठ से 100 बसों का हरिद्वार के लिए संचालन किया जाएगा। बाईपास पर वाहनों का आवागमन बंद होने पर कंकरखेडा, बड़ौत बाईपास और बागपत बाईपास पर अस्थाई बस अड्डों से बसों का संचालन किया जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप नायक ने बताया कि कांवड़ यात्रा की अवधि में वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। ऐसे में भैसाली बस अड्डे से बसों का संचालन बंद हो जाएगा। कार्यशाला भी बंद रहेगी। मेरठ डिपो की कार्यशाला को सोहराब गेट स्थानांतरित किया जाएगा। भैसाली डिपो से चलने वाली बसों को सोहराब गेट और दो अस्थाई बस अड्डों से संचालित किया जाएगा।

रूट डायवर्जन होने के बाद मेरठ से दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, कौशांबी की ओर जाने वाली बसें मेरठ से किठौर-हापुड़-पिलखुवा होते हुए दिल्ली की जाएंगी। इससे इन जिलों के लिए अतिरिक्त दूरी तय करने के साथ ही यात्रियों को अतिरिक्त किराया भी देना होगा। मेरठ से मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाली बसें मवाना-बहसूमा- रामराज-मीरापुर और जानसठ होते हुए मुजफ्फरनगर जाएंगी। वहीं, हरिद्वार, देहरादून की ओर जाने वाली बसें भी मवाना, बहसूमा, रामराज, गंगा बैराज और बिजनौर-नजीबाबाद होते हुए हरिद्वार व देहरादून की ओर जाएंगी। हालांकि अभी तक रोडवेज की ओर से बढ़ा किराया निर्धारित नहीं किया गया है। हाईवे और एक्सप्रेस वे पर भारी वाहन 22 जुलाई से ही रोक दिए जाएंगे। दो अगस्त को जलाभिषेक के बाद रात में रास्ते खोले जाएंगे।

Tags:    

Similar News