Meerut News: मेरठ पहुंचे केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह किसान आंदोलन पर फिर बोले- किसानों की मांगे मानना किसी भी सरकार के लिए आसान नहीं

Meerut News: केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह आज यहां कहा कि किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे नेताओं की जो मांगें हैं उन्हें पूरी करना किसी भी सरकार के लिए आसान नहीं है। केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेनाध्यक्ष ने यह भी कहा कि असल बात यह है कि किसान नेता इसका समाधान निकालना ही नहीं चाहते हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-02-20 16:52 GMT

मेरठ पहुंचे केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह: Photo- Newstrack

Meerut News: केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह आज यहां कहा कि किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे नेताओं की जो मांगें हैं उन्हें पूरी करना किसी भी सरकार के लिए आसान नहीं है। केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेनाध्यक्ष ने यह भी कहा कि असल बात यह है कि किसान नेता इसका समाधान निकालना ही नहीं चाहते हैं। वीके सिंह ने कहा कि वर्तमान में किसानों को विभिन्न तरीके से दिए जाने वाली सब्सिडी और प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के खर्च को अगर मिला लें तो यह जीडीपी का 2.4 प्रतिशत है जबकि सेना पर जीडीपी का खर्च केवल 1.9प्रतिशत ही है।

भारतीय जनता पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा के आवास वेदव्यास पुरी सुशांत सिटी में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले को लेकर पूछे गये सवाल के जबाव में कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार वहां के नागरिकों को सुरक्षा देने में नाकामयाब हो चुकी है। उसका एक ही समाधान है कि वहाँ के लोग भाजपा की बेहतर सरकार चुनें। अग्निवीर को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं की आलोचना के सवाल पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि असलबात यह है कि विपक्षी दल के नेता सेना को नहीं जानते हैं। इसलिए इस योजना का विरोध करते हैं। अभी तो पहला ही बैच गया है कुछ वर्षों में असर दिखाई देगा।

अग्निवीर युवाओं के लिए एक बेहतर अवसर है- वीके सिंह

उन्होंने कहा कि सच्चाई यही है कि अग्निवीर युवाओं के लिए एक बेहतर अवसर है। बहुत से युवा जॉइन करने के बाद में सोचते थे कि उन्होंने ग़लत निर्णय लिया और वह आसानी से वहाँ से निकल नहीं पाते थे। ये एक ऐसा अवसर है कि आसानी से वापस निकलने का मौक़ा भी मिलेगा और सेना में सेवा जारी रखने का भी अवसर मिलेगा।

इससे पहले विनीत अग्रवाल शारदा एवं उनकी पत्नी संगीता अग्रवाल शारदा बेटे चिराग अग्रवाल शारदा बहु रानी सुहानी अग्रवाल शारदा बेटी लवीना गुप्ता अमित अग्रवाल सुभारती के संस्थापक डॉ अतुल कृष्ण मीडिया प्रभारी अमित शर्मा ने केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह को राम दरबार व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

Tags:    

Similar News