UP Nikay Chunav 2023: मेरठ में छिटपुट घटनाओं के साथ निकाय चुनाव मतदान संपन्न, 50.01 फीसदी हुआ मतदान

Meerut News: छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मेरठ में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया। कंट्रोल रूम से से मिली जानकारी के अनुसार जिले में 50.01 प्रतिशत मतदान हुआ। शहर के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत अधिक रहा है।

Update:2023-05-12 05:19 IST
मेरठ में 50.01 फीसदी हुआ मतदान: Photo- Newstrack

Meerut News: छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मेरठ में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया। कंट्रोल रूम से से मिली जानकारी के अनुसार जिले में 50.01 प्रतिशत मतदान हुआ। शहर के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत अधिक रहा है।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन में आज शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, पारदर्शी ढ़ग व निर्विघ्न रूप से मतदान संपन्न हुआ। जिलाधिकारी ने सभी प्रशासनिक, पुलिस व अन्य सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को सफलतापूर्वक मतदान के लिए बधाई दी। कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार जनपद में 50.01 प्रतिशत मतदान हुआ।

इससे पहले मतदान के दौरान जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विभिन्न मतदान केन्द्रो का निरीक्षण किया। उन्होने मतदान केन्द्रो पर की गयी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। उन्होने कहा कि मतदान लोकतंत्र की पवित्र परंपरा है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने मताधिकार का प्रयोग भी किया। इस अवसर पर उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सीडीओ शशांक चौधरी, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट जागृति अवस्थी, उप जिलाधिकारी सदर ओजस्वी राज सहित अन्य संबंधित अधिकारी व पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मतदान के दौरान विवाद करने वालों को पुलिस ने पकड़ा

मतदान के दौरान बसपा प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को थाना किठौर में बैठाया गया। उनके बेटे सलमान को भी हिरासत में लिया गया। रालोद प्रत्याशी मतलूब गौड भी हिरासत में हिरासत में लिए गये। शहर में वार्ड 58 सूरजकुंड से भाजपा के निवर्तमान पार्षद और प्रत्याशी अंशुल गुप्ता का निर्दलीय प्रत्याशी से विवाद हुआ। सिविल लाइन थाना पुलिस दोनों को पकड़कर लाई थाने। दोनों प्रत्याशियों के मुचलके भरे गए। करनावल में भाजपा की स्टार प्रचारक रूबी को बूथ से बाहर निकाला गया। करनावल में भाजपा प्रत्याशी का बूथ पर खड़े होकर प्रचार कर रही थी।

इससे पहले आज जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने आज एम जावेद एकेडमी ऑफ लर्निंग, फलाहे आम जूनियर हाईस्कूल, हरमिलाप इंटर कालेज प्रहलाद नगर, आर0ए0बी0 इंटरमीडिएट कालेज रशीद नगर, उच्च प्राथमिक विद्यालय शोभापुर नगर, उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रहलाद नगर, उच्च प्राथमिक विद्यालय पूर्वा अहिरान नगर क्षेत्र मेरठ खंड-2 सहित अन्य मतदान केन्द्रो का निरीक्षण किया।

Tags:    

Similar News