Meerut News: लोक निर्माण बृजेश सिंह बोले- दिवाली से पहले यूपी की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाएं

Meerut News: राज्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियो को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि शासन की मंशा अनुरूप गड्ढा मुक्ति का कार्य त्वरित गति से करते हुये दीपावली से पूर्व पूर्ण कर लिया जाये।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-09-20 22:13 IST

Meerut News(Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने निर्देश दिया कि आम आदमी के लिए हर सड़क पर चलना एक सुखद अनुभव बनाना हम सभी की जिम्मेदारी है। एनआईसी सभागार में आयोजित बैठक में अधिकारियो को सख्त निर्देश देते हुये राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने कहा कि शासन की मंशा अनुरूप गड्ढा मुक्ति का कार्य त्वरित गति से करते हुये दीपावली से पूर्व पूर्ण कर लिया जाये। उन्होने लोक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये, गड्ढामुक्त कार्य की निगरानी शासन स्तर से लगातार की जा रही है।

दीपावली से पहले पूरा करें गड्ढ़ा मुक्त का कार्य

राज्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियो को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि शासन की मंशा अनुरूप गड्ढा मुक्ति का कार्य त्वरित गति से करते हुये दीपावली से पूर्व पूर्ण कर लिया जाये। उन्होने लोक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये, गड्ढामुक्ति कार्य की निगरानी शासन स्तर से लगातार की जा रही है। बैठक में संबंधित अधिकारी ने बताया कि जनपद मेरठ में 10 करोड़ से अधिक लागत के कुल 14 कार्य है, जिनकी कुल लागत रू0 893.24 करोड़ है। स्वीकृत धनराशि के सापेक्ष अब तक रू० 283.63 करोड़ की धनराशि अवमुक्त हुई है। जिसकी सापेक्ष अभी तक रू0 251.00 करोड़ का व्यय किया जा चुका है। व्यय का प्रतिशत 88.49 है। निर्माणधीन कार्यों को तीव्र गति प्रदान कर लक्षित समय के अन्तर्गत गुणवत्ता पूर्वक पूर्ण कराये जाने हेतु निर्देश दिये गये। अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह लगातार कार्य की प्रगति की समीक्षा  करें।

स्थानीय विभागीय अधिकारियों के अनुसार गड्ढामुक्ति कार्य हेतु जनपद मेरठ में लक्षित मार्ग की कुल लम्बाई 665.760 किमी0 है, जिसके सापेक्ष अभी तक कुल 362.78 किमी0 को गड्ढामुक्त किया जा चुका है, जो लगभग 55 प्रतिशत है। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि गड्ढामुक्ति का कार्य शीर्ष प्राथमिकता पर गुणवत्ता पूर्वक सम्पादित कराये जिससे जनमानस को लोक निर्माण विभाग के मार्ग को सुगम यातायात हेतु उपलब्ध कराया जा सके। इस अवसर पर विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, विधायक सिवालखास गुलाम मोहम्मद, जिलाधिकारी दीपक मीणा सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Tags:    

Similar News