Meerut News: बिजली चोरी पकड़ने पहुंची थी टीम, लोगों ने बंधक बनाया, सरकारी जीप को जलाने का प्रयास

Meerut News: बिजली विभाग की विजिलेंस टीम गांव अजराड़ा क्षेत्र में छापेमारी कर रही थी कि इसी दौरान ग्राम प्रधान और साथियों ने विद्युत विजिलेंस का विरोध शुरु कर दिया। कुछ ही देर में गांव के भी लोग मौके पर पहुंच गए।

Update:2023-08-11 21:52 IST
(Pic: Newstrack)

Meerut News: जिले के गांव अजराड़ा में बिजली विभाग की विजिलेंस टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान बिजली विभाग की विजिलेंस टीम को बंधक बना लिया गया और टीम के साथ बदसलूकी भी की गई। बताया जा रहा है कि बिजली विभाग की विजिलेंस टीम गांव अजराड़ा क्षेत्र में छापेमारी कर रही थी कि इसी दौरान ग्राम प्रधान और साथियों ने विद्युत विजिलेंस का विरोध शुरु कर दिया। कुछ ही देर में गांव के भी लोग मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने विजिलेंस की टीम को बंधक बना लिया। इतना ही नहीं सरकारी जीप को जलाने का प्रयास किया और उनकी डायरी तथा मोबाइल आदि भी छीन लिए।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद विजिलेंस की टीम को ग्रामीणॆं के बंधन से मुक्त कराया। मिली जानकारी के अनुसार हापुड़ की विजिलेंस विभाग की टीम बिजली चोरी रोकने के उद्देश्य से मेरठ के गांव अजराड़ा पहुंचे। विभागीय अफसरों के अनुसार छापामारी के दौरान गांव में जब्बार, अर्जुन, देवकरण, शहजाद, संजीव, साजिद समेत कुल नौ लोगो के यहां बिजली चोरी पकड़ी गई। आरोप है कि इसी बीच गांव अजराड़ा का प्रधान मौके पर पहुंचा और अपने साथियों के साथ विजिलेंस विभाग की टीम को चारों ओर से घेर लिया।

विजिलेंस विभाग का कहना है कि इस दौरान उनके साथ गाली गलौज किया गया और जान से मारने की धमकी भी दी गई। साथ ही टीम में शामिल अधिकारियों के मोबाइल फोन छीन कर अपने पास रख लिया। यही विजिलेंस विभाग की गाड़ी में आग लगाकर फूंकने का भी प्रयास किया गया। सूचना पर मौके पर मौके पर पुलिस ने उन्हें बंधक से मुक्त कराया। सफीक अहमद प्रभारी विजिलेंस हापुर ने मुडाली थाने पर 25 नामजद ओर 30-40 अज्ञात लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है। मामले से जुड़ा वीडियो भी विजिलेंस विभाग की टीम ने सबूत के तौर पुलिस को सौंपा है। विद्युत विजिलेंस प्रभारी हापुड़ सफीक अहमद ने बताया कि गांव के करीब 9 मकानों पर छापा मार कर विद्युत चोरी पकड़ी गई है।

Tags:    

Similar News