Meerut News: पुलिस मुठभेड़ में डकैती मामले में वांछित अपराधी के पैर में लगी गोली, हुआ घायल

Meerut News: अपराधी के पास से एक तमंचा, कारतूस तथा डकैती में लूटा गया जेवर के अलावा एक मोटर साइकिल पैशन प्रो बिना नम्बर प्लेट की बरामद हुई है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-05 11:18 IST

पुलिस मुठभेड़ में अपराधी के पैर में लगी गोली  (फोटो: सोशल मीडिया )

Meerut News: मेरठ पुलिस ने थाना लोहियानगर क्षेत्र में हुई एक डकैती के मामले में वांछित अपराधी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से अपराधी घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि थाना लोहियानगर क्षेत्र के जाकिर कालोनी में 21 अगस्त की रात को हुई डकैती के मामले में वांछित मुख्य अभियुक्त दिलशाद उर्फ दिल्लू को आज तड़के मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि उसके पास से एक तमंचा, कारतूस तथा डकैती में लूटा गया जेवर के अलावा एक मोटर साइकिल पैशन प्रो बिना नम्बर प्लेट की बरामद हुई है।

एसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना लोहिया नगर प्रभारी विष्णु कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ग्राम नरहाडा रोड पर मुखबिर के बताये स्थान पर पुलिस बदमाशों के आने का इंतजार कर रही थी। तभी ग्राम नरहाडा की तरफ से एक मोटर साइकिल आती हुई दिखाई दी। जिसे पास आने पर रोकने का प्रयास किया तो मोटर साइकिल पर बैठे दो व्यक्ति पुलिस टीम को देखकर मोटर साइकिल तेजी से मोड़कर ग्राम नरहाडा की तरफ भागने लगे। जिनका पीछा पुलिस पार्टी ने थाना पुलिस को सूचना देते हुये किया तो कुछ दूरी पर उनकी मोटर साइकिल अनियत्रिंत होकर सड़क से नीचे फिसलकर गिर गयी। तथा पीछे बैठे व्यक्ति ने पुलिस पार्टी के उपर जान से मारने की नियत से फायर किया। पुलिस टीम ने आत्मरक्षार्थ की गयी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया जिसको तुरन्त हिरासत में लिया गया तथा दूसरा बदमाश रात्रि का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

घायल बदमाश की पहचान

एसपी के अनुसार घायल बदमाश की पहचान दिलशाद उर्फ दिल्लू पुत्र शरीफ निवासी गली न0 5 बुनकरनगर थाना लिसाडी गेट मेरठ, हाल पता-ग्राम सलेमपुर थाना लोहियानगर मेरठ के रूप में हुई। गिरफ्तार बदमाश ने अपने फरार साथी का नाम इमरान उर्फ गोलू बताया है। जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। अभियुक्त के कब्जे से डकैती की घटना में लूटी गयी ज्वैलरी, अवैध तंमचा-कारतूस व एक बाइक बरामद हुई है। घायल अभियुक्त को उपचार हेतु जिला अस्पताल मेरठ ले जाया गया। गिरफ्तार अभियुक्त दिलशाद उर्फ दिल्लू के खिलाफ मेरठ के अलावा मुजफ्फरनगर के कई थानों में आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।

बता दें कि 21 अगस्त को उमरनगर हापुड रोड थाना लोहियानगर निवासी हाजी सादाब अहमद पुत्र हाजी मकसूद के घर में घुसकर अज्ञात बदमाशों द्वारा घर के सदस्यों को बन्धक बनाकर कैश व आभूषण (ज्वैलरी) की डकैती की घटना कारित की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना लोहियानगर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 310(2) बीएनएस पंजीकृत है। उक्त डकैती की घटना में संलिप्त 03 अभियुक्तों को लूटे गये आभूषण सहित थाना लोहियानगर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पूर्व में जेल भेजा जा चुका है तथा एक अभियुक्त द्वारा न्यायालय में आत्मसमर्पण किया जा चुका है।

Tags:    

Similar News