Meerut News: वेब सीरीज ने बनाया अपराधी! एलएलबी के छात्र ने दिया था दोहरे हत्याकांड को अंजाम

Meerut Crime News: वेब सीरीज ( Web Series ASUR) को देख इंस्पायर हुआ एलएलबी का छात्र, आठवीं पास साथी के सहयोग से कर दी बुजुर्ग दंपति की हत्या।

Update:2023-08-12 16:17 IST
Meerut Crime News (Photo - Social Media)

Meerut News: वेब सीरीज ( Web Series ASUR) को देख इंस्पायर हुआ एलएलबी का छात्र, आठवीं पास साथी के सहयोग से कर दी बुजुर्ग दंपति की हत्या।
Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र में लूटपाट के दौरान कारोबारी और उनकी पत्नी की हत्या करने की घटना का आज पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। इस मामले में पुलिस ने एलएलबी के एक छात्र और उसके आठंवी पास दोस्त को गिरफ्तार कर कारोबारी के घर से लूटे गए सोने-चांदी के जेवर व नकदी बरामद कर ली गई है।

वेस सीरीज असुर को देखकर घटना को अंजाम देने का विचार बनाया

कारोबारी की पत्नी के द्वारा लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने दंपती को गोली मार हत्या कर दी थी। अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एक लाख नकद पुरस्कार स्वरुप देने की घोषणा की है। हत्या करने वाले आरोपी एलएलबी के छात्र ने बताया कि उसने वेब सीरीज ‘असुर’ ( Web Series ASUR) देखकर इस प्रकार की घटना को अंजाम देने का विचार आय़ा था।

48 घंटे में पुलिस की आठ टीमों ने तलाशा आरोपितों को

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज पुलिस लाइन में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि बीती 10 अगस्त को मेरठ में किशनपुरी में हुई स्पोर्ट्स कारोबारी और उनकी पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस ने घटना के खुलासे के लिए घटनास्थल क्षेत्र की पुलिस के साथ ही एसओजी व सर्विलांस की कुल आठ टीम गठित की थीं। सीसीटीवी, इलेक्ट्रानिक सर्विलांस व स्थानीय मुखबिरी की मदद लेकर घटना के मात्र 48 घंटे भीतर घटना में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों में 25 वर्षीय प्रियांक शर्मा उर्फ पारुष पुत्र आशुतोष शर्मा निवासी थाना रेलवे रोड और उसका दोस्त 24 वर्षीय यश शर्मा उर्फ यशु पुत्र सुरेन्द्र शर्मा निवासी थाना रोहटा है। यश शर्मा फिलहाल थाना रेलवे रोड क्षेत्र में ही रह रहा है।

यू-टयूब पर देखे थे पुलिस से बचने के तरीके

एसएसपी के अनुसार आरोपी प्रियांक ने वर्ष 2020 में असुर वेबसीरीज देखी थी, जिसके बाद उसने वारदात को अंजाम देने की योजना बना ली थी। उन्होंने यू-ट्यूब पर पुलिस से बचने के तरीक देखे। इसके बाद बाइक की नंबर प्लेट बदली, ग्लब्ज, मास्क और हेलमेट का इस्तेमाल किया गया। बाइक पर नम्बर प्लेट बदलने के दौरान ओएलएक्स पर देखकर इसी मॉडल की बाइक का नंबर प्रयोग किया गया ताकि ऐप पर चेक करने पर यही बाइक प्रदर्शित हो। यही नहीं रेकी कर ऐसे मार्ग को चुना गया जहां पर सीसीटीवी कैमरां की नजर उनपर न पड़े।

यू-ट्यूब पर ही तिजोरी काटने के लिए ग्राइंडर का प्रयोग करना सीखा गया तथा वर्ष 2022 में बागपत अड्डे के पास से ग्राइंडर खरीदा। घटना से एक दिन पहले भी आरोपी कमरा किराए पर लेने के बहाने से कारोबारी के घर पर गया था। एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से घटना में प्रयुक्त 32 बोर की पिस्टल, मोटरसाइकिल, घटना के दौरान पहने गए कपड़े, हेलमेट व जूते के अलावा कारोबारी के घर से लूटे गए सोने-चांदी के जेवरात व नकदी बरामद की गई है।

Tags:    

Similar News