Meerut News: मेरठ में मामूली सी बात पर युवक की उसी के दो दोस्तों ने की हत्या, दो समुदाय विशेष का मामला

Meerut News: सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेजा है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-10-13 07:23 GMT

Meerut News (photo: social media )

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना परतापुर क्षेत्र में एक युवक को उसी के दोस्त ने किसी धारदार औजार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिसकी अस्पताल में उपचार के दौरान आज सुबह मौत हो गई। घटना का पता आज सुबह चलने पर इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेजा है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है। पुलिस के अनुसार मृतक उद्योग पूरम स्थित स्पोर्ट्स फैक्ट्री में काम करता था। मृतक और हमलावर और आरोपी के अलग-अलग समुदाय का होने के कारण एहतियात के तौर पर घटनास्थल पर पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस ने उस युवक को भी हिरासत में ले लिया है जिस पर हत्या का आरोप है। आरोपी मृतक का ही दोस्त बताया जा रहा है।

थाना परतापुर पुलिस के अनुसार मृतक युवक का नाम इश्तियाक (19,) है। थाना परतापुर थाना क्षेत्र के इंदिरापुरम निवासी इश्तियाक थाना परतापुर क्षेत्र के उद्योग पुरम इलाके में स्थित एक स्पोर्ट्स फैक्ट्री में काम करता था। थाना परतापुर पुलिस के अनुसार फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिकों का कहना है कि कल शाम को इश्तियाक की ड्यूटी समाप्त हो रही थी उसके स्थान पर अगली शिफ्ट में काम करने के लिए आशु और गुलशन आए थे। बताते हैं कि इश्तियाक ने आशु और गुलशन से कहा कि मशीन का प्लास्टिक दाना खत्म हो रहा है वह डाल दो। इस पर आशु और गुलशन ने मना करते हुए कहा कि हम क्यों डाले तू डाल कर जा। इसी बात को लेकर इश्तियाक की आशु और गुलशन के साथ कहा सुनी हो हुई । देखते देखते कहा सूनी हाथापाई में बदल गई। इस दौरान आशू आशु ने पास में ही रखा कोई औजार उठाकर इश्तियाक पर हमला कर दिया। हमले में बुरी तरह से घायल इश्तियाक को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, यहां आज सुबह उसकी मौत हो गई।

फैक्ट्री के काम को लेकर झगड़ा

थाना प्रभारी के अनुसार आरोपी इश्तियाक का ही दोस्त था। उन्होंने बताया कि अब तक की जांच में ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिला है कि जिससे मामला जाति या धर्म आदि से जोड़कर देखा जाए। उन्होंने बताया कि मृतक और आरोपी मृतक के साथ साथी न केवल काम करते थे बल्कि आपस में दोस्त भी थे। फैक्ट्री के काम को लेकर झगड़ा हुआ जिसमें इश्तियाक की मौत हो गई‌ । उन्होंने बताया कि दरअसल आशु ने जिस औजार से इश्तियाक पर हमला किया वह गलत जगह पर लग गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

थाना प्रभारी के अनुसार पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर आशु और गुलशन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी आशु को गिरफ्तार कर लिया है। गुलशन की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। उधर इश्तियाक की मौत हो जाने के बाद उसके परिवार में हाहाकार मचा हुआ है।

Tags:    

Similar News