फिर सामने आई लापरवाही : मिड डे मील की खिचड़ी में छिपकली, बच्चों का हुआ ये हाल

आगरा के अल्बतिया में मंगलवार को एक आंगनबाड़ी केंद्र में अक्षयपात्रा की हाटकुक योजना के तहत आये मध्यान्ह भोजन में छिपकली पड़ी खिचड़ी खाने से सात बच्चे बी

Update: 2017-11-30 10:21 GMT
फिर सामने आई लापरवाही : मिड डे मील की खिचड़ी में छिपकली, बच्चों का हुआ ये हाल

आगरा:आगरा के अल्बतिया में गुरुवार को एक आंगनबाड़ी केंद्र में अक्षयपात्रा की हाटकुक योजना के तहत आये मिड डे मील में छिपकली पड़ी खिचड़ी खाने से सात बच्चे बीमार हो गए। बीमार बच्चों को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां उनकी हालत अब स्थिर है। बच्चों के बीमार होने की खबर से प्रशासनिक अमला परेशान हो गया और खुद जिला कार्यक्रम अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने जांच के बाद कार्यवाही करने की बात की है।

यह भी पढ़ें.....यूपी में बच्चो की सेहत से खिलवाड़ जारी, मिड डे मील में मिले कीड़े

जानकारी के अनुसार आज दोपहर अल्बतिया के आंगन बाड़ी केंद्र पर जब अक्षयपात्रा की ओर से लाया जाने वाला मध्यान्ह भोजन पहुंचा तो बच्चों ने भोजन में आई खिचड़ी खाई और खिचड़ी खाते ही तुरन्त दो बच्चों को उल्टियां होने लगी।बच्चों की तबियत खराब होते ही परिजन मौके पर पहुंच गए।खिचड़ी की जांच करने पर पता चला कि खिचड़ी बनाने के समय उसमें छिपकली भी गिरकर पक गयी थी ।अनन फानन में मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेन्द्र पहुंच गए और उन्होंने सभी सातों बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया।जहां छह बच्चों को एडमिट कर लिया गया जबकि एक को सही होने की वजह से छुट्टी दे दी गई।

यह भी पढ़ें.....प्रदेश में मिड डे मील का कुछ ऐसा हाल, बच्चे बेहाल और बिचौलिए मालामाल

बता दे कि यहां राज्य सरकार द्वारा मिड डे मील योजना और अन्य योजनाओं का कांट्रेक्ट अक्षयपात्रा को है। यह इस्कॉन की संस्था है।मध्यान्ह भोजन में छिपकली निकलने से इनके कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।

क्या कहते हैं सीएमएस ?

जिला अस्पताल के सीएमएस डा सुबोध के अनुसार छः बच्चे दूषित खाना खाने पर एडमिट किये गए थे और अब सबकी हालत स्थिर है और कोई खतरे की बात नहीं है।

क्या कहते हैं जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेन्द्र कुमार ?

जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेन्द्र के अनुसार मौके पर जांच के लिए खाद्य विभाग की टीम भेजी गई है और अगर छिपकली पाई गई तो अक्षयपात्रा के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।संस्था के लोगों को भी मौके पर बुलाया गया है।

हालांकि बच्चों की कंडीशन अब खतरे से बाहर है लेकिन जिस तरीके से यह लापरवाही सामने आई है तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था अब देखने वाली बात होगी प्रशासन आखिरकार एवं लापरवाह और दोषी अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्यवाही करता है

Tags:    

Similar News