बारूद के ढेर पर सीएम सिटी, दिवाली से पहले घनी आबादी में दुकान से लाखों का पटाखा बरामद

Update: 2018-10-30 05:28 GMT

गोरखपुर: दिवाली के त्‍योहार के पहले ही अवैध पटाखा बेचने वाले माफियाओं ने शहर को बारूद के ढेर पर बैठा दिया है। सीएम सिटी में घनी आबादी वाले इलाके में एक दुकान से लाखों का अवैध पटाखा बरामद हुआ है। ये पटाखा अवैध रूप से दुकान के बेसमेंट में छुपाकर रखा गया था। दिवाली के पहले इस बड़ी बरामदगी ने ये साफ कर दिया है कि इन पटाखा माफियाओं को आम लोगों की जान की परवाह तक नहीं है।

यह भी पढ़ें: आज भारत में लांच होगा OnePlus 6T, यहां जानें फोन के फीचर्स

दिवाली के त्‍योहार के पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का शहर भी अवैध पटाखा बेचने वाले माफियाओं की जद से अछूता नहीं है। आज गोरखपुर के रेती रोड स्थित नखास चौक से सिटी मजिस्‍ट्रेट के नेतृत्‍व में टीम ने अवैध पटाखों का जखीरा बरामद कर उसे नष्‍ट करा दिया। ये पटाखा रेती रोड स्थित ओसामा एण्‍ड कम्‍पनी नाम की दुकान से बरामद किया गया। इस दुकान पर आतिशबाजी के साथ स्‍पोर्ट्स का सामान भी थोक में बिकता है। जितनी भारी मात्रा में पटाखा बरामद किया गया है इसका अंदाजा मोहल्‍लेवालों को भी नहीं था।

यह भी पढ़ें: UPTET: आज ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड, जानें परीक्षा से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण बातें

ओसामा एण्‍ड कम्‍पनी के प्रोपराइटर सद्दन खान ने बताया कि उनका लाइसेंस 2014 में खत्‍म हो चुका है। ये पटाखा तभी से रखा हुआ है। उनका कहना है कि उस समय जो पटाखा बच गया था, वही पटाखा रखा हुआ है। उसे इस बार वे बेचने की कोशिश में थे। लेकिन, लाखों रुपए का पटाखा उनके पास बचा हुआ कैसे हो सकता है, इसका वो सही जवाब नहीं दे पाए।

यह भी पढ़ें: बेटे की मां बनीं सानिया मिर्जा, शोएब मलिक ने शेयर की GOOD NEWS

उनका कहना है कि साल में एक बार ही दिवाली के पहले पटाखा बेचने का मौका मिलता है। इसलिए इतनी भारी मात्रा में पटाखा जुटाकर रखे थे। लेकिन, जितनी अधिक मात्रा में पटाखा बरामद हुआ है, उससे ये साफ है कि उसे दिवाली पर बेचने के लिए मंगाया गया था।

जब सिटी मजिस्‍ट्रेट अजीत सिंह की टीम कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुंची, तो दुकान के बेसमेंट में लाखों रुपए का पटाखे का जखीरा बरामद हुआ। घनी आबादी वाले इलाके में इस पटाखे के जखीरे को देखने के लिए भीड़ लग गई। पटाखों को दुकान के बेसमेंट में चोरी से छुपाकर रखा गया था।

सिटी मजिस्‍ट्रेट अजय सिंह ने ट्रैक्‍टर-ट्राली और अन्‍य वाहनों से सामान को राजघाट स्थित कृत्रिम तालाब में डलवाकर नष्‍ट करवा दिया। उन्‍होंने बताया कि अभी तक की जानकारी के मुताबिक अवैध रूप से रखे गए इस पटाखे की कीमत 30 लाख रुपए है। इसे नष्‍ट कराया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि दुकानदार के खिलाफ भी रिपोर्ट तैयार होने के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी।

सीएम सिटी में जिस तरह से घनी आबादी वाले इलाके में ये बरामदगी हुई है, उससे आसपास रहने वाले लोग खौफ में हैं। लेकिन, ये साफ है कि पटाखा माफियाओं को न तो सीएम सिटी में रहने का डर है और न ही पुलिस-प्रशासन का।

Tags:    

Similar News