यूपी पंचायत चुनाव: मिर्जापुर DM ने मतपत्रों का लिया जायजा, दी हिदायत

जिलाधिकारी ने राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज बथुआ में रखे जा रहे पंचायत चुनाव के आये मतपत्र के गोदाम कक्ष का भी आकस्मिक जायजा लिया। इस दौरान मतपत्र रखे गये कक्ष पर लगे ताले व सील को जाकर देखरेख किया।

Update: 2021-01-12 12:34 GMT
यूपी पंचायत चुनाव: मिर्जापुर DM ने मतपत्रों का लिया जायजा, दी हिदायत

मीरजापुर: जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह के साथ त्रैमासिक किये जाने वाले भिस्कुरी में पहुंच कर ईवीएम गोदाम के कक्ष का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा साफ-सफाई के निर्देश देते हुये कहा कि प्रत्येक विधान सभावार ईवीएम मशीनों का रजिस्टर तैयार कर रखा जाये। उन्होंने प्रत्येक विधानसभा मशीनों का मिलान कराया। अपर जिलाधिकारी व उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिलाधिकारी को बताया कि गोदाम में कुल 2089 ईवीएम मशीन रखे गये हैं। निरीक्षण के दौरान ईवीएम रखने हेतु नये गोदाम का भी जायजा लिया।

मतपत्र के गोदाम कक्ष निरीक्षण

जिलाधिकारी ने राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज बथुआ में रखे जा रहे पंचायत चुनाव के आये मतपत्र के गोदाम कक्ष का भी आकस्मिक जायजा लिया। इस दौरान मतपत्र रखे गये कक्ष पर लगे ताले व सील को जाकर देखरेख किया। अपर जिलाधिकारी को सीसीटीवी कैमरा लगवाने का निर्देश देते हुये कहा कि दीमक व अन्य कीटाणुओं से बचाने के लिये दवाइयों का छिडकाव कराया जाये। इस दौरान सुरक्षा में लगाये गये सुरक्षा कर्मियों से भी वार्ता कर समुचित निगरानी करने का निर्देश दिया गया।

ये भी पढ़ें : कार में हुआ जोरदार ब्लास्ट, आग से मचा हड़कंप, फरार हुआ वाहन मालिक

कुल 62,94,300 मतपत्र

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक कुल 62, 94, 300 मतपत्र आ चुके है। आगामी 23 जनवरी को 07 लाख 23 हजार मतपत्र इलाहाबाद से और प्राप्त हो जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि मतपत्रों की कडी निगरानी की जाये। किसी भी स्तपर लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी।

रिपोर्ट- ब्रिजेन्द्र दुबे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News