Mirzapur News: विंध्य प्राधिकरण के चुनाव में धांधली का आरोप, प्रतिपक्ष ने कहा- लोकतंत्र की हो रही हत्या, अनुप्रिया पटेल

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के नगर पालिका परिषद कार्यालय में सायंकाल विंध्य विकास प्राधिकरण का चुनाव तय किया गया था। चार सदस्यों के लिए चुनाव होना था।

Update:2023-07-14 20:10 IST

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के नगर पालिका परिषद कार्यालय में सायंकाल विंध्य विकास प्राधिकरण का चुनाव तय किया गया था। चार सदस्यों के लिए चुनाव होना था। मतदान के दौरान सभासद पत्नी की जगह पति के वोट डालने पर विरोधी सभासदों ने वोट का बहिष्कार कर दिया। बीती देर रात तक कार्यालय पर डटे सभासदों ने नारेबाजी कर आक्रोश जताया। शुक्रवार को दिशा कार्यक्रम में शामिल होने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पहुंची। अंदर अनुप्रिया पटेल बैठक में शामिल होकर कार्यों की समीक्षा करने में जुटी थी, इधर कुछ सभासदों ने गेट पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी। कार्यक्रम खत्म होने पर अनुप्रिया पटेल ने सभासदों का पत्रक लिया और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

अधिशासी अधिकारी अध्यक्ष के दबाव में मूकदर्शक बने रहे!

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के नगर पालिका परिषद मिर्जापुर में विंध्य विकास प्राधिकरण द्वारा चार चयनित सदस्यों के लिए वोटिंग रखा गई थी। पहले हाथ उठाने की व्यवस्था दी गई। जिसका विरोध किया गया। चुनाव में मतदान शुरू हुआ। सभासदों का आरोप हैं कि नियम के विपरीत सभासद पति ने मतदान किया। मौके पर मौजूद अधिशासी अधिकारी अध्यक्ष के दबाव में मूकदर्शक बने रहे। इसमें वोट देने का अधिकार अध्यक्ष को भी नहीं है। लेकिन नगरपालिका में संविधान की धज्जियां उड़ाई गई। लोकतंत्र की हत्या की गई, देर रात तक पालिका कार्यालय डटे विपक्षी सभासदों ने हंगामा करते हुए नारेबाजी की। विपक्षी सभासदों ने शुक्रवार को जिला प्रशासन से मिलकर अपना विरोध जताते हुए पत्र देने का निर्णय लिया। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल समीक्षा कार्यों की बैठक में जिला मुख्यालय पर शामिल हुईं।

अधिकारी को भेज विंध्य विकास प्राधिकरण का चुनाव कराने की मांग

नेता प्रतिपक्ष अनीश मिश्र अपने सहयोगी सभासदों के साथ जिला मुख्यालय पर धरने पर बैठ गए। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल कार्यों की बैठक के बाद बाहर निकले तो नजारा देखती रह गई। अनुप्रिया पटेल स्वयं धरना दे रहे सभासदों के पास पहुंची, नेता प्रतिपक्ष अवनीश मिश्रा ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। सभासदों के वोटिंग में उनके पति और बेटे वोट कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह धांधली नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी अंगद गुप्ता के निगरानी में हो रही है। इसलिए किसी अधिकारी को वहां भेज कर विंध्य विकास प्राधिकरण का चुनाव कराया जाए। विरोध करने वालों में शिव कुमार सोनी, विनोद यादव, तंजीम, राम सिंह यादव, राकेश यादव, गुलजार, रतन कुमार बिंद, मंजू सिंह, ज्ञान देवी, जावेद एवं शिवम जायसवाल आदि शामिल थे।

Tags:    

Similar News