Mirzapur News: मगध एक्सप्रेस में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, उपचार के बाद ट्रेन हुई रवाना

Mirzapur News Today: मगध ट्रेन के अंदर महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। ट्रेन में दर्द उठने के बाद मिर्ज़ापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोककर डॉक्टर द्वारा प्रसव का कार्य पूरा कराया गया।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2022-10-28 16:27 GMT

मगध एक्सप्रेस में महिला ने बच्चे को दिया जन्म

Mirzapur News: जनपद के रेलवे स्टेशन पर मगध ट्रेन के अंदर महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। ट्रेन में दर्द उठने के बाद मिर्ज़ापुर रेलवे स्टेशन (Mirzapur Railway Station) पर ट्रेन को रोककर डॉक्टर द्वारा प्रसव का कार्य पूरा कराया गया। पूरे इलाज के बाद डॉक्टरों ने जांच परख कर महिला को दवा देकर इंतजार किया। लगभग आधे घंटे तक ट्रेन मिर्जापुर स्टेशन पर खड़ी रही। प्रसव का कार्य पूरा होने के बाद ट्रेन को ले जाने की अनुमति डॉक्टरों ने दी, जिसके बाद ट्रेन स्टेशन से रवाना हुई।

जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर रेलवे स्टेशन पर बिहार राज्य के नालंदा जनपद के भतहर थरथरी निवासी महिला संयोगा देवी पत्नी सरजून कुमार दिल्ली से मगध एक्सप्रेस ट्रेन से पटना जंक्शन के लिए अपने चचेरे भाई के साथ जा रही थी। नौ माह की गर्भवती संयोगा देवी को रास्ते में अचानक से पेट दर्द शुरू हो गया, और उसे ट्रेन रुकने से पहले ही डिलीवरी हो गई।

मिर्ज़ापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को आधा घंटा तक रोका गया, जहां आरपीएफ उप निरीक्षक रिंकू सिंह ने डॉक्टर की मदद से महिला का उपचार किया गया, जहां जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ है। आज की घटना में ट्रेन में सफर के दौरान डॉक्टरों का स्टेशन पर रहकर मरीजों का इलाज करना खास रहा जिसकी वजह से जच्चा बच्चा दोनों की जान बच सकी।

पुनः गंतव्य को रवाना हुई महिला

महिला का डॉक्टर के द्वारा बेहतर उपचार करने के बाद अस्पताल में भर्ती होने को कहा गया लेकिन महिला यात्री ने यात्रा बाधित न करने की बात कही और पुनः ट्रेन से रवाना हो गई। रेलवे प्रशासन की तरह से महिला के बच्चे को साफ कपड़ा, भोजन व पानी भी उपलब्ध कराया गया। महिला के द्वारा रेलवे के कार्यों की जमकर सराहना की गई।

Tags:    

Similar News