Mirzapur News: कोरेक्स तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए कहां करते थे सप्लाई

Mirzapur News Today: मिर्जापुर में नशे का कारोबार करने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है, नशे के रूप में प्रयोग किए जाने वाले एपी कोरेक्स दवा बरामद किया है

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2022-09-21 13:59 GMT

मिर्जापुर: कोरेक्स तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Mirzapur News: मिर्जापुर में नशे का कारोबार (drug trade) करने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है, नशे के रूप में प्रयोग किए जाने वाले एपी कोरेक्स दवा (ap corex medicine) की 1884 सीसी के साथ एक कार बरामद किया है । भदोही जनपद के निवासी दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है, लाल गंज की पुलिस को मिली है कामयाबी। पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता का किया खुलासा ।

जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में अपराध की रोकथाम एवम अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई के साथ अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत लालगंज पुलिस (Lalganj Police) को आज एक बड़ी सफलता मिली है । मुखबिर की सूचना पर पुलिस द्वारा एक डिजायर कार को रोककर चेक करने पर उसके अंदर अवैध नशीला एपीकोरेक्स सिरप की कुल 1884 शिशिया बरामद हुई । इस सिरप के अंदर कोडीन फास्फेट मिश्रण पाया जाता है जो नशीला होता है ।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा

इसके भंडारण और परिवहन को लाइसेंस के साथ ही किया जा सकता है । अवैध सिरप के साथ गिरफ्तार किए गए दो लोगों से पूछताछ में पता चला कि इनके द्वारा मध्य प्रदेश के साथ ही उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में इसकी सप्लाई का कार्य किया जाता है । पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि पकड़े गए सिरप की कुल कीमत लगभग दो लाख 85 हजार रुपए है । इस गैंग में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में पता किया जा रहा है, इस मामले का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जा रहा है।

डॉक्टर सुनील सिंह

जानिए डॉक्टर ने क्या कहा

पुलिस द्वारा बरामद एपीकोरेक्स सिरप के बारे में जिला अस्पताल के डॉक्टर सुनील सिंह का कहना है कि यह खांसी के उपचार के लिए पहले लिखा जाता था पर इसके दुष्प्रभाव को देखते हुए अब इसका इस्तेमाल लगभग बंद सा हो गया है इस सिरप को गंभीर रोगों से ग्रसित लोगों को इस्तेमाल करने के दुष्प्रभाव देखने में आए हैं।

Tags:    

Similar News