UP Board Exam: यूपी बोर्ड परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

UP Board Exam: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होगी। परीक्षा को लेकर मिर्जापुर में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कड़ी सुरक्षा में परीक्षा केन्द्रों पर प्रश्न पत्र भी पहुंच चुके हैं।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-02-20 11:58 GMT

मिर्जापुर में यूपी बोर्ड परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होगी। परीक्षा को लेकर मिर्जापुर में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कड़ी सुरक्षा में परीक्षा केन्द्रों पर प्रश्न पत्र भी पहुंच चुके हैं। जनपद में इस बार 117 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 72,000 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। स्ट्रांग रूम में रखे प्रश्न पत्रों की सुरक्षा को 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी हैं, इसके साथ ही रात में भी स्ट्रांग रूम की निगरानी भ्रमण टीम करेगी। वहीं अगर नकल करवाते स्कूल वाले पकड़े जाते हैं तो प्रबंधक, प्रधानाचार्य के साथ निरीक्षक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

यूपी बोर्ड की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होने जा रही है। जिसको लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश ने तैयारियां पूरी कर ली है। मिर्जापुर जनपद में भी यूपी बोर्ड के तहत हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र परीक्षा देंगे। जिसके लिए 117 केंद्र बनाए गए हैं। 32000 इंटरमीडिएट और 40000 के लगभग हाई स्कूल के छात्र शामिल होंगे। लगभग 72000 छात्रों के परीक्षा के लिए सभी केन्द्रों पर कॉपी और प्रश्न पत्र पहुंच चुके हैं। प्रश्न पत्रों को स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया है। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए 24 घंटे पुलिस बल के साथ विद्यालय का कर्मचारी ड्यूटी कर रहे हैं। प्रश्न पत्र आउट न होने पाये इसको लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक ने चार टीमों का गठन किया है।

साथ ही जिलाधिकारी के द्वारा भी टीमें लगाई गई है जो रात में भ्रमण कर स्ट्रांग रूम को चेक करेंगे ताकि पेपर लीक न होने पाये। जिला विद्यालय निरीक्षक अमरनाथ सिंह ने बताया परीक्षा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कॉपी और प्रश्न पत्र परीक्षा केन्द्रों पर पहुंच चुके हैं। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए हर जगह स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। साथ ही कहा है नकल करवाते यदि विद्यालय वाले पकड़े जाते हैं तो नकल अध्यादेश के तहत कार्रवाई की जायेगी। विद्यालय प्रबंधन, प्रधानाचार्य के साथ कक्ष निरीक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News