Mirzapur News: जिला मुख्यालय पर बैंक मित्र प्रदर्शन कर बोले," बढ़ती मंहगाई में जीना हुआ मुश्किल, भुखमरी के कगार पर पहुंचे"

Mirzapur News: आल इंडिया बैंक मित्र यूनियन विंध्य मित्र वेलफेयर सोसाइटी के निर्देशन में सैकड़ों की संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचकर बैंक मित्रों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन पत्र सौंपा।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-06-15 09:52 GMT

 Mirzapur News (Photo - Newstrack)

Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर जनपद में बैंक मित्रों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट जन धन योजना का कार्य करने वाले बैंक मित्रों ने शोषण का आरोप लगाया है। बैंक मित्रों ने सोशल सिक्योरिटी का रिनुअल कमीशन बंद होने तथा अन्य 16 सूत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन पत्र सौप कर न्याय की गुहार लगाया है।

बैंक मित्रों ने कुल 16 सूत्रीय मांगो के साथ सौंपा ज्ञापन

आल इंडिया बैंक मित्र यूनियन विंध्य मित्र वेलफेयर सोसाइटी के निर्देशन में सैकड़ों की संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचकर बैंक मित्रों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन पत्र सौंपा। पत्रक के माध्यम से 16 सूत्रीय मांगो को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे थे बैंक मित्र। पहली मांग बैंक मित्रों के खोले गए खाते जान धन के खाता धारकों को बिना जानकारी दिए खाते पर रोक लगा दी जाती है। वही दूसरी मांग सोशल सिक्योरिटी का रिनुअल कमीशन 2021 से बंद होना। तीसरी मांग बैंक मित्र अपने बैंक अधिकारी से अपनो के आर्थिक सुधार की बात रखते है तो बैंक मित्रों को बीसी से हटाने की धमकी मिलती है। बैंक मित्रों के खोले गए खातों का प्रोडेक्ट कोड बदल कर आर्थिक क्षति की जाती है।

बैंक मित्रों के बीच की कड़ी को सीबीसी के कार्यों से 20 प्रतिशत कर दिया जाता है। बैंक के द्वारा बैंक मित्रों को सहायता नही मिलती है। गलत कामों के लिए दबाव बनाया जाता है। बैंक मित्रों ने भेदभाव का भी आरोप लगाया है। बैंक मित्रों के द्वारा पत्रावली देने के बाद बैंक द्वारा उसे गुम कर बैंक मित्रों को परेशान किया जाता है। बैंक मित्रों ने गंभीर आरोप लगाया कहाकि," सन 2014-15 में पांच हजार रुपए मानदेय के साथ 0.4प्रतिशत कमीशन मिलता था लेकिन अब 0.1प्रतिशत कमीशन कर दिया गया है,"। बैंक मित्रों ने कहा जब से इंडियन बैंक हुआ है तब से भुखमरी की स्थिति बनती जा रही है। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में बैंक मित्रों ने किया प्रदर्शन।

Tags:    

Similar News