Mirzapur News: बारिश के बाद सड़क पर हुआ बड़ा गड्ढा, आवागमन हुआ बन्द

Mirzapur News: स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर पालिका परिषद के अधिकारी कार्य में सुस्ती बरत रहे है। गड्ढा बने एक हफ्ते से ऊपर हो गया है लेकिन पालिका परिषद कछुए की चाल से कार्य कर रहा है।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-08-14 10:57 GMT

मिर्जापुर में बारिश के बाद सड़क पर हुआ बड़ा गड्ढा (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: नगर के अति व्यस्त मार्ग लालडिग्गी-मुसफ्फरगंज मार्ग पर सड़क बैठ जाने के कारण आवागमन बंद कर दिया गया है। विशाल गड्ढा बनने के बाद आसपास के लोगों ने भयवश अपना मकान खाली कर दिया है, ताकि जनधन की हानि न होने पाए। स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर पालिका परिषद के अधिकारी कार्य में सुस्ती बरत रहे है। सड़क पर कुएं की तरह गड्ढा बने एक हफ्ते से ऊपर हो गया है लेकिन पालिका परिषद कछुए की चाल से कार्य कर रहा है। दुकानदारों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। पालिका परिषद के इओ ने बताया कि लोगों को राहत देने के लिए दिन-रात काम किया जा रहा है।

बारिश के बाद हुआ सड़क पर गड्ढा

यूपी के मिर्जापुर नगर में गत दिनों बारिश के दौरान लालडिग्गी मार्ग स्थित गोलघर तिराहे के पास सड़क रात में अचानक धंस गई, जिसके चलते विशाल गड्ढा बन गया । सुबह नींद खुलने पर लोगों की नींद के साथ ही गड्ढा देख चैन भी गायब हो गई। घर के सामने सड़क पर गड्ढा देख विभाग को सूचित किया गया। विभागीय अधिकारी गड्ढे को भरने के लिए लगे हैं। सड़क पर गड्ढा बना तो जल निगम भी बिना मेहनत के पाइप डालने पहुंच गया। जिसके चलते पूरे सड़क पर मलवा बिखरा पड़ा है। मार्ग पर एक तरफ गड्ढा और दूसरी ओर पड़े गिट्टी बालू के कारण आवागमन बेरीकेटिंग लगाकर रोक दिया गया है । मार्ग पर आवागमन बंद होने से स्थानीय व्यापारी चिंतित हैं।

रास्ता बंद होने के कारण उनकी दुकान तो खुल रही हैं, लेकिन ग्राहक गायब है। वह रास्ता बदलकर निकल जा रहे हैं। गड्ढे के आसपास बसे लोगों ने अपना मकान खाली कर दिया है, ताकि विभागीय लापरवाही के कारण उन्हें किसी भी प्रकार के जन धन की हानि न उठानी पडे। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी ने बताया कि मार्ग पर पुराना बड़ा नाला जर्जर होने के कारण रिसाव के चलते सड़क धंसी है। जल निगम और नगर पालिका के कर्मचारी दिन रात काम कर रहे हैं। गड्ढा को भरने के साथ ही जल निगम अमृत जल योजना की पाइप भी डाल रहा है, ताकि लोगों को जल्द राहत मिल सके।

Tags:    

Similar News