Mirzapur News: कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने अध्यापकों को दी नसीहत, कहा- नेतागिरी छोड़ें

Mirzapur News: पॉलिटेक्निक कालेज में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने अध्यापकों को राजनीति छोड़ने की नसीहत दी। उन्होंने स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत बच्चों में टैबलेट का वितरण किया।

Report :  Brijendra Dubey
Update:2024-10-14 18:04 IST

Mirzapur News ( Pic- Newstrack)

Mirzapur News: राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने अध्यापकों को राजनीति छोड़ने की नसीहत दी। उन्होंने स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत बच्चों में टैबलेट का वितरण किया। उन्होंने कहा कि अध्यापक शिक्षा ग्रहण करने आए बच्चों को होनहार बनाने का काम करें । राजनीति करना तो हमारा काम है। इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं से वार्ता किया। उनकी समस्याओं के समाधान के लिए प्रस्ताव मांगा। छात्रों से मंत्री आशीष पटेल ने मंच से वार्ता किया छात्रों की तकलीफ को सार्वजनिक तौर पर सुना। छात्र छात्राओं ने शौचालय, हॉस्टल के मेंटिनेंस, बाथरूम में दरवाजा लगाने की मंत्री आशीष पटेल से मांग किया है।

लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे मंत्री

राजकीय पॉलिटेक्निक सभागार में टेबलेट वितरण कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने बच्चों को होनहार बनाने पर जोर दिया। कहा कि अध्यापन का जिम्मा संभालने वालों की क्लास ली। बच्चों से संवाद कर उनकी समस्याओं को जाना । उन्होंने कहा कि पॉलिटेक्निक के पास पूरे उत्तर प्रदेश में पर्याप्त जमीन है । लेकिन उसके सदुपयोग नहीं हो पा रहा है । उन्होंने उसके सदुपयोग के लिए गंभीर होने की जरूरत है। बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा ।

उन्होंने कहा कि नए और पुराने अध्यापक विद्यालय में राजनीति करना छोड़ दें । अगर कोई अध्यापक राजनीति की बात करें तो हाथ जोड़कर कह दें कि इसे आप ही समझिये । कहा कि पाई पाई जोड़कर मां-बाप बच्चों को पढ़ने के लिए भेजते हैं ।उन्हें यह आशा रहता है कि पढ़ कर जब आयेगा तो मेरी दुनिया बदल जायेगी। बच्चों के उज्जवल भविष्य को संवारने का काम आप सबको ही करना है। बच्चों को इतना होनहार बनाएं कि वह आगे चलकर उच्च पद पर आसीन हो ।

Tags:    

Similar News