Mirzapur News: जिले में बारिश न होना देवी आपदा, सिंचाई की समस्या पर बोले कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल

Mirzapur News: सिंचाई की समस्या पर कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि जिले में बारिश नके बराबर हुई है । यह देवी आपदा है। शासन प्रशासन प्रयास कर रहा है ।

Report :  Brijendra Dubey
Update:2023-10-26 16:42 IST

Cabinet Minister Ashish Patel in Mirzapur 

Mirzapur News: मिर्जापुर।उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का जिले में समापन किया गया। विभिन्न गांवों से ब्लाक मुख्यालय पर इकट्ठा की गई मिट्टी आज सिटी क्लब में लायी गयी। संग्रहित कलश को लखनऊ बस के माध्यम से भेजा गया। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने जन प्रतिनिधियों के साथ हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया।

सिंचाई के सवाल पर बोले कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल

मेरा माटी - मेरा देश के तहत जिले के 1967 गांवों से इकट्ठा की गई माटी आज जिला मुख्यालय पर पहुंची। बैण्ड बाजा एवं देश भक्ति गीतों के साथ स्वागत किया गया। भव्य कार्यक्रम के बीच जिले के 12 ब्लाकों से इकट्ठा हुए अमृत कलश में जिला मुख्यालय की मिट्टी मिलाई गई। इसके बाद विभिन्न विकास खंडों से आए हुए अमृत कलश को लेकर लोग बस पर सवार हुए । कलश लेकर लखनऊ जाने वाली बस को राज्य मंत्री आशीष पटेल, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, मड़िहान विधायक रमाशंकर सिंह पटेल, छानबे विधायक पिंकी कोल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लोगों ने भारत माता का जयकारा लगाकर अमृत कलश को रवाना किया।

इस मौके पर जिले में सिंचाई की समस्या पर उन्होंने कहा कि जिले में बारिश नके बराबर हुई है । यह देवी आपदा है। शासन प्रशासन प्रयास कर रहा है । सरकार किसानों के साथ खड़ी है । सूखा राहत का प्रस्ताव भेजा जा चुका है । बांधों में पानी नहीं है, सबको धैर्य रखकर साथ देना पड़ेगा । डेंगू की बीमारी बढ़ने पर कहा कि बीमारी बढ़ने के साथ ही व्यवस्था ही बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News