Mirzapur News: सपा-बसपा की सरकारों में लूट के बने थे अड्डे, राशन का होता था बंदरबाट, बोले नंद गोपाल नंदी

Mirzapur News: प्रभारी मंत्री नंद गोपाल नंदी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि," सपा बसपा की सरकारों में लूट के अड्डे बने थे, जो राशन आता था उसका बंदरबाट हो जाता था।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-08-16 08:49 GMT

कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता "नन्दी" जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सिटी विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोसाईंपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्कूल की व्यवस्थाओं को जांचा परखा और छात्र-छात्राओं से सवाल भी पूछे।  मंत्री नंद गोपाल नंदी ने छात्र छात्राओं से 19, 17,13 का पहाड़ा पूछा, जिसके बाद छात्र छात्राओं से सकारात्मक परिणाम मिला। स्कूल का औचक निरीक्षण करने के बाद प्रभारी मंत्री कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक करने पहुंचे।

यूपी के मिर्जापुर जनपद के सिटी ब्लॉक के गोसाईपुर गांव में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जहां और छात्र-छात्रा 27 की संख्या में उपस्थित रहे। विद्यालय में कुल 55 छात्रों की संख्या है। प्रभारी मंत्री ने छात्र छात्राओं से पहाड़ा और अन्य सवाल किए। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने ब्लैकबोर्ड पर लिखकर मंत्री नंद गोपाल नंदी को समझाया। जिसके बाद मंत्री ने छात्र छात्राओं को उपहार दिया। प्रभारी मंत्री नंद गोपाल नंदी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि," सपा बसपा की सरकारों में लूट के अड्डे बने थे, जो राशन आता था उसका बंदरबाट हो जाता था। आज बच्चो को समय से खाना मिल रहा है उनके पढ़ाई में काफी सुधार हुआ है।

मंत्री ने कहा बच्चे कांवेंट स्कूलों की तरह ड्रेस पहनकर स्कूल आ रहे है, उन्हे कांवेंट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों जैसी फिलिंग आ रही है। उन्होंने आगे कहा हमने औचक निरीक्षण किया। बच्चों से ब्लैकबोर्ड पर लिखने को कहा जिसके बाद बच्चों की तरफ से संतोषजनक परिणाम मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने ऑपरेशन कायाकल्प की तरह आज प्रदेश के विद्यालयों का स्वरूप बदला है। जिसके बाद प्रदेश के विद्यालयों का स्वरूप बदल चुका है। बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल रही है।

Tags:    

Similar News