Mirzapur News: कुशियरा जलप्रपात प्रकृति का खजाना, झमाझम बारिश के बाद जलप्रपात सैलानियों से गुलजार

Mirzapur News: गर्मी में सूख जाने वाले जल प्रपात पानी से लबालब भर कर पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं । परिवार के साथ आने वाले सैलानी बाटी चोखा बनाने के साथ ही जमकर मस्ती करते हैं।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-08-12 11:40 GMT

कुशियरा जलप्रपात पर बारिश के बादसैलानियों का आना आना शुरू: Photo- Newstrack

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में झमाझम बारिश के बीच जिले के दर्जनों जलप्रपात सैलानियों से गुलजार हैं। प्रकृति के अद्भुत नजारा देखने लोग उमड़ रहे हैं। शहर के भागदौड़ और आपाधापी से दूर लालगंज गैपुरा मार्ग पर स्थित कुशियरा जलप्रपात पर सुरम्य वातावरण में लोग परिवार के साथ प्राकृतिक झरनों के बीच आनंद उठा रहे हैं। बड़े-बड़े चट्टानों के बीच बह रहे झरने लोगों को मंत्र मुग्ध कर रहे हैं।

प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाना जाता है जलप्रपात

प्रकृति ने उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले में दिल खोलकर अपना खजाना लुटाया है। जंगल की हरियाली के बीच पहाड़ के चट्टानों से टकराते पानी की जल ध्वनि दूर तक सुनाई पड़ रही हैं । शीतल जल मंद मंद पवन के झोंको के बीच दूर दराज से सैलानी मनमोहक दृश्य को देख मंत्रमुग्ध हो रहे हैं । शहर के कोलाहल से दूर प्राकृतिक झरने के बीच ठंडे पानी में सैलानी अपने आपको नहाने से नहीं रोक पा रहे हैं ।


पिकनिक स्पॉट मानसून के आगमन से गुलजार

जलप्रपात के सुरम्य वातावरण के बीच अपनी उपस्थिति को लोग कैमरे में कैद कर लेना चाहते है । झमाझम बारिश के बाद जनपद के खड़ंजा फाल, बोकरिया फाल, विंढम फाल, लुरकी महादेव, चुना दरी, लखनिया दरी, टांडा फाल, लोअर खजुरी, अपर खजुरी, सिद्धनाथ की दरी समेत तमाम जल प्रपात की थाती पिकनिक स्पॉट पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है । पिकनिक स्पॉट मानसून के आगमन के साथ ही गुलजार हो गये हैं ।

परिवार के साथ आने वाले सैलानी बाटी चोखा बनाने के साथ ही जमकर मस्ती करते हैं। अंधेरा होने से पहले ही इन जल प्रपातों से लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से हटाने का जिम्मा पुलिस महकमा ने सम्हाल रखा है ।


सैलानी यहां बाटी, चोखा, दाल, चावल और रोटी बनाकर खाते हैं

सैलानियों के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। गर्मी में सूख जाने वाले जल प्रपात पानी से लबालब भर कर पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं । प्राकृतिक जलप्रपातों पर आने वाले सैलानी यहा उपली पर बाटी, चोखा, दाल, चावल और चुरमा बनाने और खाने के बाद जमकर मस्ती कर रहे हैं । परिवार के साथ पहाड़, जंगल की हरियाली और बह रहे झरने के बीच दूर दूर से सैलानी आकर मस्ती कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News