Mirzapur News: मिर्जापुर में डेंगू बुखार से मचा हाहाकार, 5 लोगों की मौत के बाद भी जिला प्रशासन मौन

Mirzapur News: यूपी के मिर्ज़ापुर (Mirzapur Me Dengue Bukhar) के कछवा इलाके के बजरडीहा ग़ांव में वायरल बुखार और डेंगू के चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई है।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2023-11-02 11:58 GMT

Mirzapur Me Dengue Bukhar

Mirzapur News: जिले में वायरल बुखार और डेंगू का कहर जारी है, एक ही ग़ांव में अब तक पांच लोगों की मौत से जनपद में हड़कंप मच गया है। सैकड़ो लोग बीमार हैं। पूरे ग़ांव में लोगो में दहशत का माहौल बना है। कछवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सी बी पटेल ने कहाकि," यह वायरल बुखार है । अब तक पांच की मौत हो चुकी है, ग़ांव में कैम्प कर मरीजों को दवा वितरण करवाया गया है, गांव में बहुत लोग बीमार है।”

जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के मिर्ज़ापुर (Mirzapur Me Dengue Bukhar) के कछवा इलाके के बजरडीहा ग़ांव में वायरल बुखार और डेंगू के चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई है। कछवा इलाके का यह बजराडीहा ग़ांव है। सरोज बस्ती में रहने वाले राजनरायन का पूरा परिवार जिंदगी के लिये संघर्ष कर रहा है। सबसे पहले खुद राजनरायन को बुखार आया तो वह किसी तरह से ठीक हुए। इसके बाद पत्नी पुतिला बीमार पड़ गयी। ईलाज के बाद दोनो किसी तरह से सही हुए अब उनके दोनों बच्चे बीमार हैं। उन्हें बचाने के लिए पूरा परिवार संघर्ष कर रहा है। राजनारायण का कहना है कि," बीमारी की वजह से काम धन्धा बंद है कर्ज ले कर ईलाज करवा रहे हैं। अकेले सिर्फ राजनरायन का परिवार इस ग़ांव में नही बुखार से पीड़ित है । बल्कि ग़ांव में चारो तरफ वायरल बुखार और डेंगू के चपेट में आने के कारण सैकड़ो लोग बीमार हैं।

ग़ांव में हर घर में सदस्यों को बुखार और अचानक प्लेटलेट्स गिरने की बीमारी के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।सरकारी विभाग के मुताबिक ग़ांव में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है।हालांकि ग़ांव के लोगों का कहना है मृतकों की संख्या लगभग 10 के करीब है।ग़ांव वालों के मुताबिक अचानक बुखार होने के बाद प्लेटलेट गिर जाता है, पाचन क्रिया काम करना कम कर देती है।जिसकी वजह से उल्टी और पेट दर्द की शिकायत होती है। तब मरीजों की हालात बिगड़ जाती है । मरीज की मौत हो जाती है। ग़ांव के रहने वाले चंद्रबली का कहना है कि पिछले पंद्रह से बीस दिनों से यह बुखार पूरे ग़ांव में फैला है। मगर कोई मदद अभी तक नही मिल पायी है। कछवा इलाके में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सीबी पटेल ने कहाकि," यह वायरल बुखार है अब तक पांच की मौत हो चुकी है । ग़ांव में कैम्प कर उन्हें दवाई का वितरण करवाया गया गांव में बहुत से लोग बीमार है।

Tags:    

Similar News