Mirzapur News: कोलकाता में बेटी के साथ दरिंदगी मामला: केबीपीजी कालेज की छात्राओं ने किया प्रटेस्ट, प्रदर्शन के दौरान बिगड़ी तबियत

Mirzapur News: के बी महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं शनिवार को कोलकाता कांड के विरोध में जुलूस निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंची। तेज धूप और उमस के बीच आक्रोश का इजहार करते हुए जोरदार नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारी एक एक करके अचेत होने लगे।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-08-17 10:43 GMT

Mirzapur News

Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर जनपद के जिला मुख्यालय पर कोलकाता अस्पताल में ट्रेनी डाक्टर से दुष्कर्म और हत्त्या के विरोध जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे 8 छात्र छात्राएं अचेत हो गई। जिन्हें मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत खतरे के बाहर हैं। गर्मी और उमस के चलते बच्चों की तबीयत बिगड़ने का कारण अस्पताल के प्राचार्य ने बताया। कलेक्ट्रेट परिसर में एक एक करके बच्चों की तबीयत बिगड़ने से अफरा तफरी मच गई। के बी महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं शनिवार को कोलकाता कांड के विरोध में जुलूस निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंची। तेज धूप और उमस के बीच आक्रोश का इजहार करते हुए जोरदार नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारी एक एक करके अचेत होने लगे। अचानक बीमार हुए लोगों को मंडलीय अस्पताल ले जाया गया। छात्रों का आरोप हैं कि आरम्भ में इलाज में देरी किया गया। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के आने के बाद उपचार आरम्भ हुआ ।

जानिए क्या है पूरा मामला

मिर्जापुर जनपद में केबीपीजी कालेज की छात्र छात्राओं ने केबीपीजी कालेज से मुख्यालय तक पैदल मार्च निकाला और मुख्यालय पर धरने पर बैठ गए। कोलकाता के आरजी कार मेडिकल कॉलेज में 8-9 अगस्त की रात्रि में अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दरिंदगी कर उसकी हत्या कर दी गई थी। मृतक डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थी। छात्र छात्राओं ने प्रधानमंत्री संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। कोलकाता अस्पताल में ट्रेनी डाक्टर से दुष्कर्म और हत्त्या के विरोध जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे 8 छात्र छात्राएं अचेत हो गई। जिन्हें मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सभी की हालत खतरे के बाहर हैं। गर्मी और उमस के चलते बच्चों की तबीयत बिगड़ने का कारण अस्पताल के प्राचार्य ने बताया। कलेक्ट्रेट परिसर में एक एक करके बच्चों की तबीयत बिगड़ने से अफरा तफरी मच गई। के बी महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं शनिवार को कोलकाता कांड के विरोध में जुलूस निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंची। तेज धूप और उमस के बीच आक्रोश का इजहार करते हुए जोरदार नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारी एक एक करके अचेत होने लगे। अचानक बीमार हुए लोगों को चंद फर्लांग दूर स्थित मंडलीय अस्पताल ले जाया गया। छात्रों का आरोप हैं कि आरम्भ में इलाज में देरी किया गया। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के आने के बाद उपचार आरम्भ हुआ । वही मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ विश्वजीत दास ने बताया कि," कोलकाता में महिला डाक्टर के साथ रेप हत्या के विरोध को लेकर विद्यार्थी प्रदर्शन करने और पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर उतर कर रैली निकाला था। अधिक गर्मी होने की वजह से 8 छात्र और छात्राएं बेहोश हो गई। जिनका जिला मंडलीय अस्पताल में इलाज किया किया जा रहा है । 

Tags:    

Similar News