Mirzapur News: मायावती का सरकार पर हमला, बोलीं- ब्राह्मण समाज का हो रहा उत्पीड़न

Mayawati Rally in Mirzapur: बसपा सुप्रीमो मायावती ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सभी पार्टियों के घोषणा पत्र को हवा हवाई बताया।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-05-23 11:25 GMT

मिर्जापुर में मायावती। (Pic: Newstrack)

Mayawati in Mirzapur: मिर्जापुर के मड़िहान तहसील इलाके के देवरी गांव में आयोजित जनसभा में पहुंची बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने विरोधी दलों के बहकावे में न आने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के शासनकाल में ब्राह्मण समाज का उत्पीड़न किया जा रहा है। विभिन्न पार्टियां किस्म किस्म के हथकंडे अपना रही हैं। साम, दाम, दंड व भेद अपना कर सत्ता हथियाने में लगी हैं। उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टीयां हवा बनाने के लिए मीडिया सर्वे, ओपिनियन पोल का सहारा ले रही हैं।

चुनाव के बाद भूल जाते हैं वादे

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि विभिन्न पार्टियों के जारी किए गए हवा हवाई सर्वे और वादों के भ्रम में न आयें। उन्होंने कहा कि पार्टियां चुनावी घोषणा पत्र तो जारी करती हैं पर उन पर काम नहीं करती। चुनाव जीतने के बाद इनके वादों पर काम नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी कोई घोषणा पत्र जारी नहीं करती। हम कहने में नहीं करने में विश्वास रखते हैं। जिसकी नकल कुछ पार्टियां करती हैं। उन्होंने कहां की गरीबों को कुछ राशन दिया जा रहा है। जिससे उनका स्थाई रूप से भला होने वाला नहीं है। मुफ्त राशन की आड़ में वोट लेने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही कहा कि सरकार अपनी जेब से राशन नहीं दे रही है। आपके टैक्स से राशन दिया जा रहा है। इसमें भाजपा व आरएसएस की कोई भूमिका नहीं है।

धर्म की आड़ में मुस्लिमों का हो रहा शोषण

उन्होंने दावा किया कि गरीबी को दूर करने के लिए हर हाथ को काम देने का काम बसपा ने अपने चार बार के कार्यकाल में किया है। काफी वर्षों से बढ़ रही बेरोजगारी व महंगाई से जनता परेशान है। धर्म की आड़ में मुस्लिम समाज का शोषण व उत्पीड़न किया जा रहा है। बसपा की केंद्र में सरकार आने के बाद उसे रोका जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य सरकारों की तरह समाज के लोगों को भत्ता न देकर रोजी-रोटी दिलाने काम किया जाएगा।

विपक्षी पार्टी को सत्ता में आने से रोकने की अपील

उन्होंने कहा कि हर हाल में विपक्षी पार्टियों को सत्ता में आने से रोकना है। जिन्हें वर्षों से आप आजमा चुके हैं। उन्होंने कहा कि बसपा केंद्र की सरकार में आती है तो पूरे देश में सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की भावना के साथ काम किया जाएगा। क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। सबके हितों का भी ध्यान रखा जाएगा। सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने महापुरुषों का नाम लेते हुए कहा कि उनके सपनों को पूरा करने का काम बसपा कर रही है। उन्होंने वोट वाले दिन बसपा के प्रत्याशियों को हाथी के सामने लगे बटन को दबाने का आह्वान किया। मिर्जापुर लोकसभा प्रत्याशी मनीष त्रिपाठी, भदोही लोकसभा प्रत्याशी हरि शंकर सिंह और राबर्ट्सगंज सोनभद्र के प्रत्याशी धनेश्वर गौतम के समर्थन में वोट मांगा।

Tags:    

Similar News