Mirzapur News: पेपर लीक मामले को लेकर समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री का फूका पुतला

Mirzapur News: संकट मोचन हनुमान मंदिर के पास सपा के छात्र सभा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंक दिया।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-06-21 08:39 GMT

Samajwadi Chhatra Sabha Activists protest (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Mirzapur News: पेपर लीक मामले को लेकर समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंका। नगर के संकट मोचन तिराहे पर नारेबाजी करते हुए पुतले को आग के हवाले कर अपने आक्रोश का इजहार किया। कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में पेपर आउट होने से छात्रों के भविष्य पर ग्रहण लग गया है। वैकेन्सी निकलने के बाद युवाओं मे जगी आस पेपर लिक होने से सब कुछ खत्म हो जा रहा है।

सपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने फूका पुतला

यूपी के मिर्जापुर जनपद के नगर में संकट मोचन हनुमान मंदिर के पास सपा के छात्र सभा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंक दिया। यूजीसी और नीट का पेपर लीक होने के बाद परीक्षार्थियों में जबरदस्त आक्रोश है । छात्रों का मानना है कि पेपर लीक होने से प्रतिभावान छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है । उनके धन और समय की बर्बादी हो रही है । एक ही झटके में उनके अरमानों पर पानी फेर दिया जा रहा है । छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंक कर आक्रोश जताया । कहा कि परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ किया जा रहा खिलवाड़ बंद किया जाए । इस सरकार में जितने भी पेपर हो रहे हैं सब लिक हो जा रहे हैं। यूजीसी नेट परीक्षा में गड़बड़ी मिलने के बाद NTA ने एग्जाम रद्द कर दिया है। मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। शिक्षा मंत्रालय ने बुधवार को ऐलान किया कि यूजीसी नेट का नए सिरे से आयोजन किया जाएगा।


परीक्षा की पारदर्शिता के साथ समझौता किया गया 

शुरुआती जांच में पता चला है कि परीक्षा की पारदर्शिता के साथ समझौता किया गया है इसलिए एनटीए ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। परीक्षा का आयोजन 18 जून 2024 को किया गया था। देशभर के 317 शहरों के 1205 केंद्रों में मंगलवार को आयोजित हुई यूजीसी-नेट परीक्षा के लिए 11.21 लाख से अधिक पंजीकृत उम्मीदवारों में से लगभग 81 प्रतिशत उपस्थित हुए थे। एनटीए ने 83 विषयों में यूजीसी नेट का आयोजन किया था।



Tags:    

Similar News