Mirzapur News: सपा प्रत्याशी ने जिला निर्वाचन अधिकारी पर लगाया पक्षपात का आरोप

Mirzapur News: चुनाव कार्यालय खोलने के लिए आवेदन निरस्त होने पर सपा प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद ने आरोप लगाते हुए कहा कि निर्वाचन अधिकारी अनुप्रिया पटेल के इशारे पर काम कर रहे हैं।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-04-21 12:19 GMT

प्रेस वार्ता करते सपा प्रत्याशी। (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: मिर्जापुर में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद ने जिला निर्वाचन अधिकारी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भरुहना में अस्थायी चुनाव कार्यालय खोलने के लिए आवेदन किया गया था जिसे निरस्त कर दिया गया। इस पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद ने आरोप लगाते हुए कहा है कि निर्वाचन अधिकारी अनुप्रिया पटेल के इशारे पर काम कर रहे हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी पर लगाए आरोप

अनुमति न मिलने के लिखित कारण में बताया गया कि चुनावी कार्यालय पोलिंग बूथ से 200 मीटर के दायरे में आता है। जबकि नाप के दौरान 227 मीटर दूर होने के बावजूद आवेदन निरस्त किया गया जो केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के इशारे पर काम करना दर्शाता है। कहा कि उनके वाहनों की बार बार चेकिंग की जा रही हैं। जगह जगह रोका जा रहा है। प्रत्याशी ने कहा कि इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी। इस जिलाधिकारी के रहते निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है।


चेकिंग के नाम पर बार-बार रोका जा रहा वाहन

यूपी के मिर्जापुर जनपद के लोहिया ट्रस्ट स्थित कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद ने जिला प्रशासन पर नियम कानून से परे हटकर कार्य करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चेकिंग के नाम पर उनके वाहनों को बार-बार रोका जा रहा है। उनके चुनाव कार्यालय को खोलने में भी रोड़ा अटकाया जा रहा है। 227 मीटर दूर होने के बावजूद उसे 200 मीटर के दायरे में दिखाया जा रहा है। जबकि भरुहना चौराहा पर अपना दल एस का कार्यालय पोलिंग बूथ से मात्र 50 मीटर की दूरी पर है। वहां से उनकी कार्रवाई चल सकती है। लेकिन विपक्ष का होने के नाते मुझे इंकार किया जा रहा है। प्रत्याशी ने कहा कि इसके खिलाफ जरूरत पड़ा तो जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्याय, अत्याचार एवं तानाशाही रवैया को बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

Tags:    

Similar News