Mirzapur News: मिर्जापुर पुलिस की बड़ी मुठभेड़, दो लुटेरों को लगी गोली

Mirzapur Police Encounter: मिर्जापुर के विंध्याचल में बदमाशों के होने की जानकारी मुखबिर से पुलिस को मिली। सूचना पर सक्रिय पुलिस ने विंध्याचल क्षेत्र में घेराबंदी कर बदमाशों को रुकने के लिए आवाज लगाई

Report :  Brijendra Dubey
Update:2024-10-02 22:38 IST

Mirzapur Police Encounter: मिर्जापुर पुलिस ने विंध्याचल थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव के पास देर शाम बदमाशों से हुई मुठभेड़ में दो अपराधियों को गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया । जिनकी पहचान प्रयागराज निवासी विपिन निषाद और उज्जवल के रूप में की गई हैं। विपिन निषाद के ऊपर 25 हजार का इनाम है, जबकि उज्जवल 15 हजार का इनामिया बदमाश है । दोनों के घायल होने पर उन्हें मंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है । इनके कब्जे से बाइक और तमंचा बरामद किया गया है ।

जानिए क्या है पूरा मामला

मिर्जापुर के विंध्याचल में बदमाशों के होने की जानकारी मुखबिर से पुलिस को मिली। सूचना पर सक्रिय पुलिस ने विंध्याचल क्षेत्र में घेराबंदी कर बदमाशों को रुकने के लिए आवाज लगाई। पुलिस को देख फायर करते हुए बदमाश भागने लगे । जिस पर पुलिस ने भी जवाबी फायर किया । गोली बदमाशों के पैर में जा लगी। उनके घायल होने के बाद पुलिस ने दोनों को दबोच लिया । दोनों शातिर किस्म के अपराधी हैं। प्रयागराज निवासी विपिन निषाद पर करीब 26 मुकदमे दर्ज हैं।

उज्जवल के खिलाफ करीब चार मामले बताए गए हैं । दोनों बदमाश जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर प्रयागराज भाग जाते थे । चील्ह थाना क्षेत्र में गत माह महिला से छिनैती की थी। इनके खिलाफ जिगना, कटरा एवं चील्ह थाने में मुकदमे दर्ज हैं । नवरात्रि मेला के दौरान यह बदमाश शिकार की तलाश में पुनः मिर्जापुर आए थे। सटीक सूचना मिलने पर पुलिस से हुई मुठभेड़ के बाद पकड़े गए ।

एसपी सिटी नीतीश सिंह ने बताया कि दोनों बदमाशों के खिलाफ जिले में कई मामले दर्ज हैं। जिनकी पुलिस को अर्से से तलाश थी । यह जिले में वारदातों को जान देकर भाग जाते थे । आज मुठभेड़ के बाद पकड़े गए हैं। जिन्हें मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनकी हालत सामान्य है ।

Tags:    

Similar News