Mirzapur News: बहराइच हिंसा पर बोले केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह, कहा- 'दोषियों को फांसी पर लटका देना चाहिए'

Mirzapur News: केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा कि "क्या इसी दिन के लिए देश का बंटवारा हुआ था की दुर्गा जी की मूर्ति के विसर्जन के लिए रूट तय करना पड़ेगा? हिंदू यहां स्वतंत्र होकर मूर्ति का विसर्जन नहीं करेंगे तो क्या पाकिस्तान और बांग्लादेश में जाकर करेंगे?

Report :  Brijendra Dubey
Update:2024-10-15 18:24 IST

बहराइच हिंसा पर बोले केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह, कहा- दोषियों को फांसी पर लटका देना चाहिए: Photo- Newstrack

Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर जनपद में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पहुंचे और मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के बाद बंद कार्पेट फैक्ट्री का ई-रिक्शा पर सवार होकर जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा फैक्ट्री चालू होने से कालीन का एक्सपोर्ट बढ़ेगा। लोगों को हम रोजगार उपलब्ध कराएंगे। पत्रकारों से बातचीत के दौरान मंत्री गिरिराज सिंह, राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर जमकर बरसे। केंद्रीय मंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल के साथ जनपद के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर बोले

बता दें कि केंद्रीय मंत्री और फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह मिर्जापुर पहुंचे जहां मिर्जापुर की बंद पड़ी कालीन फैक्ट्री का मंत्री ने जायजा लिया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में बहराइच दंगे को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर जमकर भड़के।


उन्होंने कहा कि अखिलेश का हिंदू विरोधी डीएनए है। इनके पिताजी ने हिंदू कार सेवकों पर गोलियां चलाई थी और यह चाहते हैं कि सनातन हिंदू खत्म हो जाए। इसीलिए प्रश्न उठा रहे हैं कि रूट तय था कि नहीं । उहोनें सवाल करते हुए कहा कि "क्या देश का बंटवारा हिंदू-मुसलमान हुआ था कि नहीं अगर हुआ था तो मैं बाबा अंबेडकर को याद करना चाहूंगा, अंबेडकर ने कहा था की टोटल मुसलमान पाकिस्तान नहीं जाएगा और हिंदू भारत नहीं आएगा तो यह प्रॉब्लम हमेशा बना रहेगा।

लेकिन पूर्व प्रधानमन्त्री जवाहर लाल नेहरू ने यह जानबूझकर बनाए रखा । मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि अखिलेश यह नहीं बोलेंगे कि जिस "दरिंदे मुसलमान ने गोली चलाया था उसे बीच चौराहे पर खड़ा कर फांसी पर लटका देना चाहिए" यह उनके जुबान से नहीं निकलेगा, बस यह कि रूट तय हुआ था कि नहीं?

राहुल गांधी पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि "क्या इसी दिन के लिए देश का बंटवारा हुआ था की दुर्गा जी की मूर्ति के विसर्जन के लिए रूट तय करना पड़ेगा? हिंदू यहां स्वतंत्र होकर मूर्ति का विसर्जन नहीं करेंगे तो क्या पाकिस्तान और बांग्लादेश में जाकर करेंगे? जहां हमारे हिंदू भाइयों को मारा काटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी को बोली क्यों नहीं आती? क्योंकि उनका मुसलमान वोट बैंक बिगड़ जाएगा ।

Tags:    

Similar News