Mirzapur News: मकान निर्माण के दौरान भरभरा कर गिरी दीवार, तीन लोग दबे, एक की मौत

Mirzapur News: स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर तीनों को बाहर निकाला। अस्पताल पहुंचाने पर डॉक्टरों ने मालिक को मृत्यु घोषित कर दिया। दो मजदूरों की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर में इलाज जारी है।

Update: 2023-08-13 14:51 GMT
(Pic: Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में मकान निर्माण के दौरान भरभरा कर दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई। मकान के मलबे में मकान मालिक और दो मजदूर दबे दब गए। स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर तीनों को बाहर निकाला। अस्पताल पहुंचाने पर डॉक्टरों ने मालिक को मृत्यु घोषित कर दिया। दो मजदूरों की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर में इलाज जारी है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। कटरा कोतवाली इलाके के बल्ली के अड्डा मोहल्ले की घटना है।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल कटरा कोतवाली इलाके के बल्ली के अड्डा मोहल्ले में रविवार की दोपहर उस समय चीख पुकार मच गई जब मकान में काम कर रहे दो मजदूर एक मकान मालिक दीवार गिरने से मलबे में दब गए। पड़ोसियों के शोर मचाने पर स्थानीय लोग दौड़कर मलबे में दबे दो मजदूरों और मालिक को बाहर निकाल कर एंबुलेंस की मदद से जिला मंडलीय अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने मकान मालिक को मृत्यु घोषित कर दिया। बताया जा रहा है मृतक मकान मालिक भगवान दास गुप्ता के घर में दो मजदूर नीव के निर्माण में कम कर रहे थे। इस दौरान पड़ोस की एक पुरानी दीवार भरभरा कर मजदूरों पर गिर गया। पास में मौजूद मालिक भी चपेट में आ गए। जिसकी वजह से तीनों मलबे में दब गए। मकान मालिक भगवान दास गुप्ता की मृत्यु हो गई और मोती चंद, जोगिंदर मजदूर का ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है।

पुलिस कार्रवाई में जुटी

क्षेत्राधिकारी शैलेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मुहल्ला बल्ली का अड्डा में भगवान दास अपने पुराने मकान को बनवा रहे थे। इस दौरान बगल के मकान की दीवार निर्माणाधीन मकान की ओर गिरने से भगवान दास की दबने से मृत्यु हो गई और दो मजदूर घायल हो गए। घायलों का ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। वही जिला अस्पताल डॉक्टर तरुण सिंह ने बताया कि दीवार गिरने से तीन लोग दब गए थे तीनो को लाया गया था जिसमें एक मृत अवस्था में भगवान दास आए हुए थे दो घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है उनकी स्थिति सामान्य है।

Tags:    

Similar News