Ghazipur News: डॉन मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस को मिली 14 दिन की रिमांड

बांदा जेल में बंद माफिया डॉन और मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अवैध शस्त्र रखने के मामले में कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड की मंजूरी दे दी है।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Newstrack :  Network
Update: 2021-06-25 08:42 GMT

मुख्तार अंसारी, फाइल फोटो, सोशल मीडिया

गाजीपुर: बांदा जेल में बंद माफिया डॉन और मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। गाजीपुर पुलिस को अवैध शस्त्र रखने के मामले में मुख्तार अंसारी की 14 दिन की रिमांड मिली है। गुरुवार को मुहम्मदाबाद कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई में कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की रिमांड की मंजूरी दे दी है। बता दें धारा 21/25 आर्म्स एक्ट केस में पुलिस के वारंट के आधार पर नायिक मजिस्ट्रेट प्रथन के समक्ष मुख्तार की ऑनलाइन पेशी हुई थी।

मुख्तार अंसारी के खिलाफ सरकारी वकील ने सख्त कार्रवाई की मांग की थी। सरकारी वकील ने मुख्तार पर सभी लाइसेंस निरस्त करने के बाद भी असलहे नहीं जमा करने का आरोप लगाया था। वकील ने पुलिस के शस्त्र की बरामदगी के लिए मुख्तार अंसारी की 14 दिन की रिमांड मांगी थी, जिसे जज ने स्वीकार कर लिया। मामले में पूछताछ के लिए कोतवाली मुहम्मदाबाद से विवेचना अधिकारी जल्द ही बांदा जेल जाएंगे और मुख्तार अंसारी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेंगे।

बता दें आर्म्स एक्ट के अभियुक्त मुख्तार अहमद अंसारी के एक शस्त्र का लाइसेंस 29 मार्च 1996 और दूसरे शस्त्र का लाइसेंस 23 फरवरी 2017 को डीएम द्वारा निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद अब तक उन्हें जमा नहीं कराया गया और न ही थाने को कोई इसकी सूचना दी गई। विवेचक अतिरिक्त निरीक्षक रामकवल यादव ने न्यायालय में रिमांड के लिए अर्जी दी थी। इस मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेशी हुई। दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायालय ने 14 दिन के रिमांड के तामिला का आदेश जारी किया।

गाजीपुर में मुख्तार के खिलाफ कड़ा एक्शन

गाजीपुर कोतवाली पुलिस मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी, साले अनवर शहजाद व सरजील रजा के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत बुधवार की शाम कार्रवाई करते हुए उनकी आडी कार कुर्क की थी। कार की कीमत करीब 31 लाख रुपये आंकी गई थी। लगातार हो रही कार्रवाई से माफिया गिरोह सकते में हैं। जिलाधिकारी मंगला प्रताप सिंह के आदेश व पुलिस कप्तान डॉ ओमप्रकाश सिंह के निर्देशन में सैय्यद बाड़ा मोहल्ला स्थित आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी के ससुराल शाम को सीओ तेजस्वी चावल व कोतवाल विमल मिश्रा फोर्स के साथ पहुंचे। मुनादी कराकर कुर्क करने की कार्रवाई की थी।

Tags:    

Similar News