एक इंजीनियर के चक्कर में आपस में भिड़े बीजेपी के दो दिग्गज नेता, सरकार भी हुई परेशान

गोरखपुर के दो दिग्गज नेता सांसद रवि किशन और विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विवाद की वजह लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) के सहायक अभियंता केके सिंह हैं।

Update: 2020-08-28 11:12 GMT
अभी यह विवाद पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि गुरुवार शाम को नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल का कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया

कैम्पियरगंज: गोरखपुर के दो दिग्गज नेता सांसद रवि किशन और विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विवाद की वजह लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) के सहायक अभियंता केके सिंह हैं।

दरअसल पूरा मामला कुछ यूं हैं कि विधायक राधा मोहन दास ने जलभराव को लेकर लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) के सहायक अभियंता केके सिंह को हटाने की मांग की है, जबकि उनके पार्टी के ही नता और गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने प्रोजेक्ट पूरा होने तक सहायक अभियंता केके सिंह को उनकी जगह पर बने रहने देने के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लेटर लिख दिया है।

जिसके बाद से अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सामने ये दुविधा पैदा हो गई है कि वे दोनों में से किसकी बात का संज्ञान लें और किसकी नहीं। क्योंकि दोनों ही बीजेपी नेता हैं और पार्टी के अंदर उनकी एक अलग छवि भी है।

रविवार को इस मामले में अचानक से नया मोड़ आ गया। सांसद रवि किशन ने उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सहायक अभियंता को हटाए जाने से सड़क का कार्य प्रभावित होने की बात कह दी। पत्र में उन्होंने लिखा कि सहायक अभियंता केके सिंह मेहनती, कर्मठ और दक्ष अभियंता हैं, ऐसे में उन्हें हटाए जाने से फोरलेन के निर्माण कार्य पर इसका सीधा असर पड़ेगा।

गोरखपुर के सांसद रवि किशन की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नहीं बना पायेगी सरकार: पार्टी के वरिष्ठ नेता ने दी चेतावनी, कही ये बड़ी बात

राधा मोहन दास का ऑडियो वायरल

अभी यह विवाद पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि गुरुवार शाम को नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल का कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। जिसमें जातिवादी बोल का इस्तेमाल किया गया है।

इस आडियो क्लिप में नगर विधायक जाति विशेष के बारे में टिप्पणी कर रहे हैं। एक विवाद के प्रसंग में भाजपा पदाधिकारी से कह रहे हैं कि छेड़खानी के मामले में ऐसी चिट्ठी बनवाइए ताकि जाति का पता आसानी से चल जाए। यह ऑडियो कब का है, इसके बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें: सम्पूर्ण लॉकडाउन फिर से: सरकार ने किया तारीख का एलान, बंद रहेगा ये सब

रवि किशन ने आडियो मामले में मांगा विधायक का इस्तीफा

इस मामले पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने कहा कि नगर विधायक का वायरल ऑडियो सुना है। बड़ा दुख हुआ। पता चला कि नगर विधायक जातिवादी राजनीति कर रहे हैं।

अगर महराज जी (योगी) ब्राह्मण विरोधी होते तो मैं, गोरखपुर से सांसद नहीं रहता। राजनीति में रहकर ठाकुर, बनिया और ब्राह्मण की बात करना पाप है। नकारात्मक सोच की राजनीति की निंदा करता हूं। नगर विधायक को गोरखपुर की देवतुल्य जनता से माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने ये भी कहा कि विधायक लगातार भाजपा विरोधी कार्य कर रहे हैं। भाजपा से नफरत है तो उन्हें त्यागपत्र दे देना चाहिए।

गोरखपुर के विधायक डॉ.राधा मोहनदास की फाइल फोटो

विधायक राधा मोहनदास ने आडियो क्लिप से झाड़ा पल्ला

वहीं इस पूरे मामले पर विधायक डॉ. आरएमडी अग्रवाल का कहना है कि ऐसी किसी बातचीत के बारे में मुझे याद नहीं है। वैसे, मैं इस तरह की बातचीत करने का आदी भी नहीं हूं।

जिस तरह जनता के सरोकारों को लेकर इस वक्त प्रशासनिक अफसरों से संघर्ष है, उसमें राजनीतिक एंगल पैदा हो रहे हैं। इस तरह के ऑडियो का वायरल होना रणनीति भी हो सकती है।

गौरतलब है कि इस ऑडियो के वारयल होने के बाद बीजेपी ने इसे संगठन व सरकार विरोधी माना है। साथ ही विधायक को नोटिस देकर सात दिन में अपना पक्ष रखने को कहा है।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत की फिल्म Tejas: टेक ऑफ को तैयार, रिलीज डेट पर हुआ ये एलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News