Moradabad News: मुरादाबाद में चकबंदी बाबू गिरफ्तार, भ्रष्टाचार विरोधी टीम ने भेजा जेल

Moradabad News: मुरादाबाद में रिश्वत मांगने के आरोपी चकबंदी लिपिक को भ्रष्टाचार निवारण की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। सिविल लाइंस थाने में चकबंदी लिपिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

Report :  Shahnawaz
Update:2022-12-14 15:14 IST

मुरादाबाद में चकबंदी बाबू गिरफ्तार

Moradabad News: मुरादाबाद में सरकारी विभागों में भ्रष्टाटार पर अंकुश लगाने की सरकारी कोशिशें जारी हैं, लेकिन सरकारी दफ्तरों में सुविधा शुल्क के नाम पर रिश्वत लेने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कुछ विभागों में बगैर रिश्वत के फाइल एक इंच भी नहीं सरकती है। इसी में एक है चकबंदी विभाग। दान दी गई जमीन की चकबंदी कराने में रिश्वत मांगने के आरोपी चकबंदी लिपिक को भ्रष्टाचार निवारण की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। सिविल लाइंस थाने में चकबंदी लिपिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से सरकारी विभागों में खलबली मच गई है।

कांठ के प्रमोद ने की थी एंटी करप्शन में शिकायत

थाना कांठ क्षेत्र में गांव पाइंदापुर में प्रमोद कुमार के पिता ऋषि पाल सिंह ने जमीन दान की थी। चकबंदी लिपिक यशवंत सिंह ने फाइल स्वीकृत करने के नाम पर प्रमोद कुमार सिंह से तीन हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। बकौल प्रमोद कुमार-उससे पांच हजार रुपये की मांग की गई थी। इसके बाद उसकी फाइल सीओ चकबंदी को दे दी गई। महीनों चक्कर काटने के बाद लिपिक यशवंत ने फिर पांच हजार रुपये की मांग की। उसने तीन हजार रुपये में सौदा पटाकर इसकी शिकायत एंटी करप्शन कार्यालय में की थी।

तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते लिपिक गिरफ्तार: प्रभारी

प्रभारी विजय कुमार ने टीम गठित करके बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित चकबंदी कार्यालय पहुंच गई। योजना के मुताबिक प्रमोद ने चकबंदी लिपिक के मांगने पर यशवंत सिंह को तीन हजार रुपये की रिश्वत दी जिसपर मौके पर मौजूद एंटी करप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एटी करप्शन के प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि यशवंत सिंह को थाना सिविल लाइंस ले आए हैं और रिपोर्ट दर्ज की गई है। यशवंत सिंह की गिरफ्तारी दोपहर करीब बारह बजे की गई है।

Tags:    

Similar News