Bharat Bandh 2024: मुरादाबाद में भारत बंद का दिखा असर, सुस्त रहा बाजार

Moradabad News: मुरादाबाद में आरक्षण को लेकर विपक्षियों के भारत बंद का आह्वान पर महानगर के बाजारों पर कुछ असर नहीं दिखाई दिया। मुरादाबाद के मुख्य बाजार टाउनहाल, हरथला, गुरहट्टी, कांठ रोड पर अधिकांश दुकानें रोज की तरह खुली रही।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-08-21 14:30 GMT

Moradabad News (Pic: Newstrack) 

Moradabad News: मुरादाबाद में आरक्षण को लेकर विपक्षियों के भारत बंद का आह्वान पर महानगर के बाजारों पर कुछ असर नहीं दिखाई दिया। मुरादाबाद के मुख्य बाजार टाउनहाल, हरथला, गुरहट्टी, कांठ रोड पर अधिकांश दुकानें रोज की तरह खुली रही। वहीं भारत बंद के समर्थकों ने सिविल लाइंस स्थित आंबेडकर पार्क में एकत्र होकर भारी प्रदर्शन किया। बुधवार को बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ सिविल लाइंस स्थित अंबेडकर पार्क में सुबह 9बजे एकत्र होनी शुरू हो गई। अंबेडकर पार्क में जुटी हुई भीड़ के लिए स्थानीय प्रशासन ने पानी की व्यवस्था की थी। जबकि किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन के अधिकारी जुटे रहे।

एसपी सिटी ने संभाला मोर्चा  

भारत बंद को लेकर सभी दलित समाज के लोगो का धरना प्रदर्शन जोरों शोरों पर रहा। अखिल भारतीय अंबेडकर युवक संघ और समाज वादी पार्टी, सहित सभी समाजिक कार्यकर्ताओं का अंबेडकर पार्क में धरना प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ की नारे बाजी, तख्तियों पर लिखा स्लोगन, पहले जाति पात हटाओ, फिर आरक्षण पर सवाल उठेगा। संघर्षों के वादी है, हम अंबेडकर वादी है।

कोलकाता रेप कांड को लेकर बजरंग दल ने किया प्रदर्शन

जनपद में कोलकाता रेप कांड को लेकर राष्ट्रीय बजरंग दल ने आरोपी की अर्थी निकल कर प्रदर्शन किया और पुतला का दहन किया। बंगाल में हुए रेप कांड को लेकर लगातार प्रदर्शन जारी है। सभी समाज व धर्म के लोग उस बेटी के लिए सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर उसके लिए इंसाफ की मांग कर रहे है और बेटी को न्याय दिलाने का प्रयास कर रहे है। इसी क्रम में जनपद में राष्ट्रीय बजरंग दल ने अर्थी के साथ प्रदर्शन किया और उस अर्थी को कोतवाली के ताड़ीखाना चौक पर दहन किया जिसमे उन्होंने बलात्कारियों को देखते ही गोली मार देने की मांग की है। उनका साथ देने वाली सरकारों का बहिष्कार करने की बात कही है।

राष्ट्रीय बजरंग दल के पदाधिकारी रोहण सक्सेना ने कहा कि उन बलात्कारियों पर सख्त कार्यवाई नहीं होती है तो राष्ट्रीय बजरंग दल उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगी जिसकी ज़िम्मेदारी शासन की होंगी। बजरंग दल ने मुरादाबाद के ठाकुर द्वारा में डॉक्टर द्वारा अपने अस्पताल की नर्स को बंधक बनाने के बाद रेप करने की जेहादी मानसिकता की सोच बताया है। ऐसे लोगों को जो इस तरह की कृत्य करते है उन्हें फांसी की सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि हमेशा जेहादी सोच रखने वालों से ही सावधान रहना है। उन्होंने कहा कि अब ये विपक्ष के लोग जातिगत जनगणना के बारे में बरगलाना चाहते है।

Tags:    

Similar News