Moradabad News: कस्तूरबा गांधी विद्यालय का DM ने किया निरीक्षण, गंदगी देख बिफरे, लगायी फटकार

Moradabad News: विद्यालय में फैली गंदगी को देख जिला अधिकारी नें केयर टेकर को फटकार भी लगाई। विद्यालय परिसर में स्थित मैदान पर इंटरलॉकिंग कार्य कराने के लिए डीएम ने संबंधित ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि विद्यालय में निर्धारित मेन्यू के अनुरूप भोजन तैयार कराया जाएं।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-09-09 10:57 GMT

विद्यालय का निरीक्षण करते डीएम और सीडीओ (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के डीएम अनुज कुमार और मुख्य विकास अधिकारी सुनीत यादव ने आज सोमवार को मुंडापांडे स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विद्यालय में अध्ययनरत बालिकाओं की सुविधा और सुरक्षा के दृष्टिकोण से वहां उपलब्ध संसाधन एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम और मुख्य विकास अधिकारी का विद्यालय पहुंचने पर अध्यनरत बालिकाओं ने उनका तिलक लगाकर तथा हैंडमेड कार्ड देकर स्वागत किया।

डीएम अनुज कुमार ने बालिकाओं से हिंदी की पुस्तक पढ़वाई तथा शिक्षा स्तर पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने बालिकाओं की खेल के बारे में रुचि जानी, जिस पर वार्डन सुधा सिंह ने बताया कि पूर्व में रामपुर में आयोजित नेहरू हांकी प्रतियोगिता अंडर -17 में हमारे विद्यालय की बालिकाएं तृतीय स्थान हासिल की थी। वार्डन ने कहा कि समय-समय पर पढ़ाई के साथ खेल में रुचि लेने के लिए बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया जाता है।

इस अवसर पर विद्यालय में फैली गंदगी को देख जिला अधिकारी नें केयर टेकर को फटकार भी लगाई। विद्यालय परिसर में स्थित मैदान पर इंटरलॉकिंग कार्य कराने के लिए डीएम ने संबंधित ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि विद्यालय में निर्धारित मेन्यू के अनुरूप भोजन तैयार कराया जाएं। इस दौरान स्कूल में साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर मिली तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से पीआरडी जवान भी मौके पर मौजूद मिले।

Tags:    

Similar News