Moradabad News: अवैध रूप से चल रहे क्लिनिक के खिलाफ अमिताभ ठाकुर ने CMO को दिया ज्ञापन, प्रशासन पर उठाए सवाल

Moradabad News: पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने थाना मझोला क्षेत्र के करूला में अवैध रूप से चल रहे डॉ. सलमा नासिर नर्सिंग डिलीवरी सेंटर के विरुद्ध सीएमओ से मुलाकात कर ज्ञापन दिया।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-08-22 13:28 GMT

Moradabad News (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद में आज गुरुवार को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर दोपहर करीब 4.30 बजे सिविल लाइंस स्थित सीएमओ कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने थाना मझोला क्षेत्र के करूला में अवैध रूप से चल रहे डॉ. सलमा नासिर नर्सिंग डिलीवरी सेंटर के विरुद्ध सीएमओ से मुलाकात कर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में लिखा है कि यह डिलीवरी सेंटर मझोला थाना क्षेत्र के करुला मुख्य मार्ग पर एलिजेंट स्कूल के सामने संचालित है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इस क्लीनिक पर इलाज के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हुई है। यह क्लीनिक अवैध तरीके से चल रहा था। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें मालूम हुआ है कि तीन-तीन सीएमओ ने उसे सील किया और वह बार-बार संचालित हो रहा था। सीएमओ ने खुद स्वीकारा है कि अस्पताल के शटर में बिल्डिंग कराई गई थी, जिसे संचालक ने काट दिया था।

पूर्व आईपीएस ने कहा कि उन्हें सीएमओ के दो पत्र मिले हैं, जो थानाध्यक्ष मझोला व एसएसपी को लिखे गए हैं। इन दोनों पत्रों में एफआईआर की मांग की गई है। सीएमओ ने एसएसपी को एफआईआर के लिए लिखा था, जो अभी तक दर्ज नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसा स्पष्ट है कि मुरादाबाद में जिला प्रशासन और पुलिस की स्थिति अत्यंत ही दयनीय है। सीधे-सीधे यह मामला भारी घूसखोरी का लग रहा है, जहां बिना लाइसेंस के नर्सिंग होम चल रहा है।

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि सीएमओ, एसएसपी, डीएम, कमिश्नर, डीआईजी...इन सबकी जानकारी में भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि बड़ी बात यह है कि तीन बार सील करने के बाद भी संचालक सील तोड़कर उसका संचालन कर रहा है। ये स्थानीय प्रशासन के लिए ही नही अपितु शासन के लिए बहुत ही शर्मनाक बात है। एक अवैध रूप से नर्सिंग होम को संचालित करने वाला जो डॉक्टर भी नहीं है, उसके सामने मुरादाबाद का शासन और प्रशासन दोनों नतमस्तक हैं। 

Tags:    

Similar News