Moradabad News: सिलाई सेंटर की आड़ में धर्म परिवर्तन का रैकेट, दम्पति गिरफ्तार

Moradabad News: गांव में सिलाई केंद्र की आड़ धर्म परिवर्तन कार्यक्रम चलाने के मामले में पुलिस ने आज पति पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अभी दो दिन पहले मामला प्रकाश में आया था।

Report :  Sudhir Goyal
Update:2024-09-14 17:11 IST

Moradabad News ( Pic- Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के थाना मुंडा पांडे क्षेत्र के एक गांव में सिलाई केंद्र की आड़ धर्मांतरण कार्यक्रम चलाने के मामले में पुलिस ने आज पति पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अभी दो दिन पहले मामला प्रकाश में आया था। पति पत्नी के धर्मनंतरण करने के खेल के मामले में सेंटर की कुछ महिलाओ ने शिकायत कर खुलासा किया था। पुलिस को जांच करने पर जानकारी हुई कि हिना और उसका पति मुस्तफ़ा महिलाओं को सिलाई सिखाने के नाम पर इस्लाम की खूबियां बता कर धर्म बदलने का दबाव बनाते थे।

पूरा मामला ये है

मुरादाबाद के थाना मुढा पांडे क्षेत्र के एक गांव में सिलाई सेंटर की आड़ में चल रहा  था धर्म परिवर्तन का खेल, यहाँ सिलाई सेंटर चला रही महिला का पति सिलाई सीखने आ रही हिन्दू महिलाओं को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाता था। ये शिकायत सिलाई सीखने आई महिलाओं ने पुलिस से की थी। पीड़ित महिलाओं ने बताया क्षेत्र के एक गांव क़ी रहने वाली हिना गांव में सिलाई कढ़ाई केंन्द्र चला कर महिलाओं को सिलाई सिखाती है। इस सिलाई केंद्र पर हिन्दू महिलाएं सिलाई सीखने के लिए आती हैं।पीड़िता ने बताया क़ि मेरे साथ कई महिलाएं सिलाई सीखने आती है। सिलाई केंद्र पर अधिकतर हिना का पति मुस्तफ़ा भी आ जाता है और बह बीच बीच में हिन्दू महिलाओं को इस्लाम के फायदे बताने लगता है और धर्म बदलने के लिए प्रेरित करता है।

पीड़िता महिलाओ का आरोप है क़ि एक दिन जब वो केंद्र पर पहुंची तब केंद्र क़ि संचालिका हिना कहीं चली गईं। हिना के जाने के बाद उसके पति मुस्तफा ने उनके साथ छेड़खानी की और वीडियो भी बना ली, तथा उक्त वीडिया को वायरल करने की धमकी देते हुए हम पर धर्म बदलने के लिए दबाब बनाने लगा।इस बाबत क्षेत्रधिकारी ट्रैफिक कुलदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि पीड़ित महिलाओं से तहरीर ले ली गयी है। पुलिस जांच कर रही है जो भी सामने आएगा उस पर संवैधानिक कार्यवाही की जाएगी और इसी क्रम में पुलिस ने आरोपियों के पास कुछ गलत देख उन्हें गिररफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News