Moradabad News: शहीद मज्जू खां को किया गया याद, सपा सांसद ने कहा- एनकाउंटर करने वालों को सम्मानित करना डेमोक्रेसी के लिए शर्मनाक

Moradabad News: सपा सांसद रुचि वीरा भी उपस्थित थीं रुचि वीरा ने यहां विवादित बयान देते हुए कहा कि अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वालों को सम्मानित करना डेमोक्रेसी के लिए शर्मनाक है।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-08-15 19:28 GMT

समाजवादी पार्टी की सांसद रुचि वीरा ने कहा- एनकाउंटर करने वालों को सम्मानित करना डेमोक्रेसी के लिए शर्मनाक: Photo- Newstrack

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में 78वें स्वतंत्रता दिवस पर गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद-ए-वतन नवाब मज्जू खां के मज़ार पर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।आला प्रशासनिक अधिकारी एसपी सिटी, एसओ, समाजवादी पार्टी की सांसद रुचि वीरा, कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट वकी रशीद, अतहर अंसारी, सुहैल खान कमेटी महासचिव, नवाब साहब के पौत्र अदनान फारूकी, राहत मौलाई, मज़ाहिर खान ने चादर पोशी की और फ़ातिहा का एहतेमाम किया गया।

इस मौके पर कमेटी की तरफ़ से महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन एडीएम सिटी ज्योति सिंह को सौंपा गया। ज्ञापन में एडवोकेट वकी रशीद ने कमेटी की तरफ़ से नवाब मज्जू खां के नाम पर एक सेंट्रल यूनिवर्सिटी व मेडिकल कॉलेज और सूफ़ी अम्बा प्रसाद के नाम पर जर्नलिज़म का एक कॉलेज बनाने की मांग की है। इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट वकी रशीद ने पुरे मुल्क को स्वतंत्रता दिवस की मुबारकबाद भी पेश की।

इस अवसर पर मुरादाबाद की सपा सांसद रुचि वीरा भी उपस्थित थीं रुचि वीरा ने यहां विवादित बयान देते हुए कहा कि अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वालों को सम्मानित करना डेमोक्रेसी के लिए शर्मनाक है।

बुलडोजर नीति अब नहीं चलने वाली- सपा सांसद रुचि वीरा

सपा सांसद रुचि वीरा ने कहा कि सैकड़ों पुलिस वालों के बीच अतीक और अशरफ की हत्या कर दी गई। ये कैसा और कहां का लोकतंत्र है। सपा सांसद रुचि वीरा ने आगे कहा कि कोई अच्छा कार्य करने के बाद पुलिस वालों का सम्मान किया जाता है तो समझ आता है। परन्तु ये सभी जानते हैं कि एनकाउंटर किस तरह किया जाता है। इसे लोकतंत्र कहते हैं? जहां सरकार बुलडोजर नीति चला रही है। सरकार को समझ लेना चाहिए कि बुलडोजर नीति अब नहीं चलने वाली।

आपको यहां बताते दें कि 13 अप्रैल 2023 को झांसी में अतीक के बेटे और गुलाम रसूल को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर करके मार गिराया था। उस एसटीएफ की टीम के छ: सदस्य और अन्य पुलिस कर्मियों सहित 17 लोगों को सम्मानित किया गया है।

Tags:    

Similar News