ससुराल वालों ने जबरन घर पर ही कराया प्रसव, मां-बेटे की मौत, भाई ने लगाया हत्या का आरोप

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में परिवार वालों के घर पर जबरन प्रसव कराने से जच्चे और बच्चे की मौत हो गई। घटना की सूचना पर मृतक का भाई बहन के ससुराल पहुंचा तो मृतका औक उसके बेटे के शव को घर में पड़ा पाया जबकि ससुराल वाले घर से छोड़कर फरार हो गए थे।

Update:2019-01-08 20:14 IST

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में परिवार वालों के घर पर जबरन प्रसव कराने से जच्चे और बच्चे की मौत हो गई। घटना की सूचना पर मृतक का भाई बहन के ससुराल पहुंचा तो मृतका औक उसके बेटे के शव को घर में पड़ा पाया जबकि ससुराल वाले घर से छोड़कर फरार हो गए थे। मृतका के भाई जितेंद्र ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मृतका और बेटे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें.....कुंभ मेले में बढ़ी पर्यटकों की भीड़, यहां से देखें ताजा तस्वीरें

थाना जलेसर क्षेत्र के गांव नगला गोपाल निवासी विनीता की दो साल पहले नगला गंगा में रिंकू के साथ हुई थी। पीड़िता के भाई जितेंद्र ने बताया कि मेरे पिता ने अपने सामथ्र्य के मुताबिक दहेज देकर शादी की थी। लेकिन तब से रिंकू और उसके परिवार वाले 1 लाख रुपए और मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर विनीता के साथ मारपीट की जाती थी। भाई ने आरोप लगाया कि 3 दिन पहले ही रिंकू ने विनीता के साथ मारपीट की थी जिसके चोट के निशान आज भी उसके शरीर पर हैं।

यह भी पढ़ें.....बिजली कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल शुरू, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

भाई ने कहा कि मांग न पूरी होने विनीता के ससुराल वालों ने डिलीवरी के समय किसी डाॅक्टर को नहीं दिखाया। उसकी हालत बिगड़ने पर भी उसकी घर पर ही डिलीवरी कराई गई और जानबूझकर उसकी हत्या कर दी गई।

अगर वह मेरी बहन की डिलीवरी किसी चिकित्सक या अस्पताल में कराते तो जच्चा और बच्चा दोनों की ही जान बच जाती उन्होंने दहेज की मांग पूरी ना

होने के कारण जानबूझकर मेरी बहन की हत्या की है। मृतका के भाई जितेंद्र ने विनीता के पति रिंकू उसके सास ससुर दो देवरों के विरुद्ध केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें.....Ayodhya Case : पांच जजों की संवैधानिक बेंच 10 जनवरी को करेगी राम मंदिर की सुनवाई

क्षेत्राधिकारी जलेसर देव आनंद ने बताया कि घटना की जांच कर सभी ससुराली जनों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा जाएगा गिरफ्तारी के

प्रयास जारी है।

Tags:    

Similar News