नर्सिंग होम में बवाल: जच्चा बच्चा की मौत, नाराज परिजनों की जमकर तोड़फोड़

बलिया शहर कोतवाली के गड़वार रोड स्थित एक नर्सिंग होम में आज शाम प्रसव होने के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई, जबकि एक नवजात बच्चे को...

Update: 2020-07-04 16:34 GMT

बलिया: बलिया शहर कोतवाली के गड़वार रोड स्थित एक नर्सिंग होम में आज शाम प्रसव होने के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई, जबकि एक नवजात बच्चे को गम्भीर स्थिति होने पर जिला महिला चिकित्सालय के बच्चा वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं जच्चा-बच्चा के मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ किया।

ये भी पढ़ें: कुदरत का कहर: आकशाीय बिजली से 6 लोगों की मौत, परिवार में मातम

महिला को जुड़वा बच्चे पैदा हुए

जानकारी के अनुसार गड़वार थाना क्षेत्र के सिहाचवर खुर्द ग्राम के सुनील चौहान की पत्नी अंजू चौहान (20 वर्ष) को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में गड़वार रोड स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। महिला की नार्मल डिलीवरी हुई, जिसमें महिला को जुड़वा बच्चे पैदा हुए। नार्मल डिलीवरी होने के कुछ देर बाद अंजू की मृत्यु हो गई। अंजू की मृत्यु के कुछ देर बाद नवजात बच्ची की भी मौत हो गई। इसके बाद दूसरे बच्चे की भी स्थिति गम्भीर हो गई। शिशु की स्थिति गंभीर देख परिजनों ने उसे जिला महिला चिकित्सालय के बच्चा वार्ड में भर्ती कराया।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/WhatsApp-Video-2020-07-04-at-9.04.21-PM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: Hyundai ला रही धांसू कार, खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश, जानें फीचर्स

जच्चा बच्चा की मौत के बाद परिजन आक्रोशित हो गये। आक्रोशित परिजनों ने निजी नर्सिंग होम में तोड़फोड़ शुरू कर दिया। तोड़फोड़ की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इस मामले में फिलहाल मुकदमा दर्ज नही हुआ है। पुलिस ने बताया कि परिजनों की तरफ से कोई शिकायत प्राप्त नही हुआ है।

पहले भी हो चुकी है महिला की मौत

इसके पूर्व जिले के सिकंदरपुर कस्बे में स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भी पिछले दिनों एक प्रसवोत्तर महिला की मौत हो गई थी। मौत के बाद ग्रामीणों ने सिकन्दरपुर-बेल्थरा रोड मुख्य मार्ग पर शव को रखकर काफी देर तक प्रदर्शन किया था, जिससे अफरातफरी का माहौल हो गया था। सिकंदरपुर कस्बे में बेल्थरारोड रोड मार्ग पर दीपलोक मैटरनिटी अस्पताल के नाम से डॉ रश्मि राय अपना नर्सिंग होम चलाती हैं, जो प्रतिदिन सुबह रतसर में भी बैठ कर मरीजों को देखती हैं। गड़वार थाना क्षेत्र के अभयपुर पकड़ी निवासी संगीता यादव उम्र 23 वर्ष पत्नी सोनू यादव को भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें: कानपुर एनकाउंटर: आप ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, CM के खिलाफ किया ऐसा काम

उसका ऑपरेशन कर प्रसव कराया गया, तत्पश्चात हालत खराब होने पर संगीता को लेकर डॉक्टर रश्मी राय ने उसे अपने सिकंदरपुर स्थित नर्सिंग होम पर भर्ती कर दिया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने जच्चे बच्चे को रेफर कर दिया था। जब परिजन जच्चे व बच्चे को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सक ने महिला की मौत होने की पुष्टि कर दी थी।

सिकंदरपुर स्थित इस नर्सिंग होम में पहले भी एक महिला सहित कई बच्चो की मौत हो चुकी है। उस समय भी परिजनों द्वारा कारवाई की मांग की गई थी। एसडीएम के आदेश के बाद भी कोई कार्रवाई नही हुई तथा प्रकरण की लीपापोती कर दी गई।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: सालों पुराना ये शिवलिंग: हर मन्नत होती है पूरी, इस सावन ऐसे होगा जलाभिषेक

Tags:    

Similar News