जश्न-ए-आजादी के नाम रहा मोटिवेजर्स क्लब का जलसा, अब सितंबर में होगा अगला कार्यक्रम

Update: 2018-08-13 11:26 GMT

लखनऊ: मोटिवेजर्स क्लब की वरिष्ठ नागरिकों संग हर महीने होने वाले जलसे की अगली कड़ी में रविवार (12 अगस्त) को शहर के प्रतिष्ठित सिनेपॉलिस मॉल में जश्न-ए-आजादी और सावन की थीम पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में विशेष तौर पर 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में वरिष्ठ नागरिकों ने सेना के जवानों को यह कार्यक्रम समर्पित किया। कार्यक्रम में मॉडर्न गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने देशभक्ति के गीतों पर डांस प्रस्तुत किया और पूरे माहौल को भक्तिमय बना दिया।

सायमा अनवर खान को किया गया सम्मानित

बता दें, पृयांश सक्सेना और उनके गृउप ने ‘लुक्का छुपी बहुत हुई’ ‌‌और ‘मां तुझे सलाम’ गीत गाकर सबकी आंखें नम कर दी। इस मौके पर मोटिवेजर्स क्लब द्वारा मेजर राम प्रकाश यादव के परिवार को सम्मानित किया। साथ ही, कर्नल खान महमूद की पत्नी सायमा अनवर खान को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में सायमा अनवर खान ने एक फौजी की पत्नी होने और उनके साथ परिवार को संभालने में जिन-जिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा उस अनुभव को साझा किया। वहीं, कार्यक्रम के आयोजक गौरव छाबड़ा ने बताया कि आज का पूरा कार्यक्रम भारत की आजादी के नाम समर्पित था और हमारा प्रयास हमेशा रहेगा कि हम आगे भी ऐसे आयोजनों को करते रहें।

राशिद नसीम ने की मोटिवेजर्स क्लब की तारीफ

गौरव ने बताया की अगला कार्यक्रम सितंबर के दूसरे रविवार को आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर आस्था सिंह, प्रिशिता राठी, वैभव, शिखर उपस्थित रहे।

इसके अलावा शाइन ग्रुप के चेयरमैन राशिद नसीम ने कहा, ‘मैं मोटिवेजर्स क्लब की अनूठी पहल की सराहना करता हूं, जो न सिर्फ हमारे बुज़ुर्गो का सम्मान करते हैं बल्कि उन्हें नए युवा पीढ़ी सेजोड़े रखती है। हमारे बुजुर्ग खुद में जिन्दगी का पूरा अनुभव लिए रहते हों, जिनकी सलाह और ज्ञान हमारे जीवन में कुई मुश्किल पड़ाव में सरलता ला देता है।’

‌उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश के लिए सर्वोच्च योगदान हमारी सेना देती है। हमारी और हमारे देश की रक्षा के लिए हमारे सैनिकों द्वारा की गई कुर्बानी अमूल्य है। शहीदों की शहादत को शब्दों में बयां करना असंभव है। हम सभी जीवन भर उनके कृतज्ञ रहेंगे।

इशिता ने कराया सावन के मौसम का एहसास

वहीं, इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए इशिता चौहान ने ‘ए मेरे वतन के लोगों’ गीत प्रस्तुत कर जहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी तो वहीं ‘सावन का महीना पवन करे शोर’ गीत गाकर सबको सावन के मौसम का एहसास कराया।

कार्यक्रम की अगली कड़ी में उपस्थित सभी वरिष्ठजनों के संग क्विज और दुपट्टे से आकारों को बनाने का खेल खेला गया जिसमें विजयी हुए प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इसके बाद ‘सावन थीम पर सबसे ज्यादा गाना गाओ’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें श्रीमती रजनी राय ने सबसे ज्यादा सावन पर गीत गाकर प्रतियोगता जीती।

कार्यक्रम में अनिल गौतम ने ‘मेरा मुल्क मेरा देश’ गीत की प्रस्तुति करी। कार्यक्रम में उस वक्त सबकी आंखे नम हो गईं जब प्रियांश सक्सेना ने ‘बांसुरी कि धुन से संदेशे आते हैं’ सुनाया। कार्यक्रम में वरिष्ठ कवि रवि श्रीवास्तव जी ने वीर रस के साथ प्रेरणादायी कविताओं को सुनाकर सबका दिल जीत लिया। इस मौके मोटिवेजर्स क्लब की शुरआत से जुड़े वरिष्ठ सदस्यों ने अपने अबतक के सफर के अनुभवों को साझा किया।

Similar News