Lucknow News: अफजाल अंसारी की डालीबाग की 12.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Lucknow News: सांसद अफजाल अंसारी की लखनऊ स्थित 12 करोड़ 50 लाख की अचल संपत्ति कुर्क की गई है। डालीबाग स्थित संपत्ति को गाज़ीपुर पुलिस ने कुर्क किया है।

Report :  Network
Update: 2022-10-28 12:00 GMT

सांसद अफजाल अंसारी (Pic: Social Media)

Lucknow News: सांसद अफजाल अंसारी की लखनऊ स्थित 12 करोड़ 50 लाख की अचल संपत्ति कुर्क की गई है। डालीबाग स्थित संपत्ति को गाज़ीपुर पुलिस ने कुर्क किया है। इसके अलावा गाजीपुर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर शुक्रवार को जिला प्रशासन पुलिस फोर्स के साथ माचा गांव पहुंची। मुनादी करते हुए अफजाल की पत्नी और बेटियों के नाम से बने फॉर्म हाउस को कुर्क करने की कार्रवाई की गई। इस संपत्ति की कीमत भी करीब 12 करोड़ रुपये आंकी गई है। ये जमीन अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम से रजिस्टर हुई थी। जिसे 22 मार्च 2017 में फरहत अंसारी ने अपनी तीनों बेटियों नुसरत अंसारी, मारिया अंसारी और नूरिया अंसारी के नाम से दान कर दिया था। 

जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के परिवार की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. मुख्तार और उनके बेटे के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई के बाद अब गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ भी सरकार ने एक्शन तेज कर दिया है. शुक्रवार को अफजाल अंसारी की लखनऊ में 12.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। यह सम्पप्ति राजधानी के पॉश इलाके डालीबाग में है जो उनकी पत्नी फरहत के नाम है। करोड़ों का यह मकान गैंगेस्टर एक्ट के तहत सीज किया गया है।

बता दें अफजाल अंसारी बहुजन समाज पार्टी से गाजीपुर से सांसद हैं, हालांकि उनका परिवार अब बहुजन समाज पार्टी छोड़ चुका है लेकिन बसपा के टिकट पर वह चुनाव जीते हैं इस वजह से अभी बीएसपी में बने हुए हैं. अफजाल अंसारी ने बीते दिनों योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला था. उन्होंने गाजीपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था जितने दिन तुम्हारी सरकार है कूद लो जब हमारी सरकार आएगी एक एक का हिसाब होगा और अपनी संपत्ति वापस लूंगा।

गौरतलब है की माफिया मुख्तार अंसारी का परिवार मुश्किलों में घिरा है। मुख्तार अंसारी का बेटा लंबे समय से फरार था हालांकि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. आज डाली बाग का करोड़ों का बंगला कुर्क होने से पहले 22 सितंबर 2022 को एक तरफ मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर के मामले में पांच साल की सजा सुनाई गई तो दूसरी तरफ भाई अफजाल अंसारी पर गैंगस्टर के तहत आरोप तय हुआ था।

Tags:    

Similar News