Mukhtar Ansari: जेल में मुख्तार अंसारी की खातिरदारी करने वालों पर गिरी गाज, हुई सख्त कार्यवाई

Mukhtar Ansari News: बाहुबली मुख्तार अंसारी को जेल में वीआईपी सुविधा देने को लेकर दोषी डिप्टी जेलर समेत कुल 5 जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Report :  Rajat Verma
Update: 2022-06-08 04:23 GMT

मुख्तार अंसारी (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Mukhtar Ansari News: उत्तर प्रदेश बाँदा जेल (Banda Jail) में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को जेल में वीआईपी सुविधा (VIP Service) देने और जेल मैन्युअल का पालन ना करने का मामला संज्ञान में आया है। इस बात की जानकारी बांदा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिनंदन (SP Abhinandan) और जिला अधिकारी अनुराग पटेल (Anurag Patel) द्वारा जेल का औचक निरीक्षण करने के दौरान मिली।

आपको बता दें कि प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मामले में दोषी डिप्टी जेलर समेत कुल 5 जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। एसपी और डीएम द्वारा औचक निरीक्षण के दौरान जिले को दोनों शीर्ष अधिकारियों को जेल का मुख्य दरवाजा बंद होने के चलते करीब 15 मिनट तक बाहर इंतेज़ार करना पड़ा।

मुख्तार की सुविधाएं और व्यवस्था देख दंग रह गए अधिकारी

जेल के दरवाजे पर 15 मिनट करीब इंतेज़ार करने के बाद दोनों अधिकारी द्वारा जेल का निरीक्षण किया जाने लगा और इसी दौरान दोनों अधिकारी मुख्तार अंसारी की बैरक में मौजूद सुविधाएं और व्यवस्था देखकर दंग रह गए। अधिकारियों को मुख्तार अंसारी की बैरक में दशहरी आम, कीवी सहित अन्य तमाम फल मिले। इसके अलावा मुख्तार अंसारी के बैरक में अन्य और असामान्य सुविधाएं प्राप्त हुईं, जो किसी सजा काट रहे आरोपी को नहीं मिलती। ऐसे में बाँदा जेल प्रशासन कड़े सवालों के घेरे में आ गया है।

जेल प्रशासन के खिलाफ इस लापरवाही, एक अपराधी की खातिरदारी और खाने को लेकर जेल मैन्युअल का पालन न करने के चलते कड़ी कार्यवाही की गई है। प्रशासन द्वारा पूछताछ करने के दौरान सही जवाब ना मिलने पर सख्त कार्यवाही करते हुए इस मामले में बांदा जेल के डिप्टी जेलर सहित कुल 5 जेल कर्मियों की निलंबित कर दिया गया है।

बांदा के पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने मुख्तार अंसारी के बैरक में मौजूद सामान के बारे में जांच करने और अन्य दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की बात कही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News