Muzaffarnagar Snake news: जब घर से निकलने लगे सांप ही सांप, भागने लगे लोग हो गया बवाल

यहाँ से 60 साँपों के बच्चे और लगभग 75 अंडों के खोल मिले जिन्हें बाद में जंगल ने छुड़वा दिया गया। लेकिन इतनी बड़ी संख्या में साँपो के निकलने से कॉलोनी में दहशत का माहौल व्याप्त है ।

Report :  Amit Kaliyan
Published By :  Ramkrishna Vajpei
Update: 2022-05-19 08:57 GMT

Snake Rescue मुज़फ्फरनगर की कॉलोनी का एक मकान उस समय चर्चा मे आ गया जब उसके बाथरूम और रसोई से एक नहीं 60 सांपों के बच्चे और तक़रीबन 75 सापों के अंडो के खोल मिले। एक घर में इतने अधिक साँपों का बसेरा देखने के बाद कॉलोनी में दहशत फैल गई। ख़ौफ़ज़दा कॉलोनीवासियों साँपों को पकड़ने के लिए सपेरों को बुलाया। इसके बाद कई घंटों की मशक्कत से इन साँपों के बच्चों को पकड़कर जंगल में छुड़वाया गया।

यह वाकया खतौली तहसील की आवास विकास की पॉश कॉलोनी अशोक विहार में कंडली गाँव निवासी रंजीत सिंह का मकान है। जिसमें लंबे समय से किरायदार रहते आ रहे हैं। इस मकान में पिछले दो तीन दिनों से इक्का दुक्का साँप निकल रहे थे जिन्हें पकड़वाकर जंगल मे छुड़वा दिया गया था। लेकिन बुधवार को हद तब हो गई जब इस मकान के बाथरूम से साँपो का निकलना शुरू हो गया। इससे कॉलोनी में सनसनी फैल गई। भयभीत लोगों ने सपेरों का सहारा लिया इसके बाद जब बाथरूम और रसोई का फर्श तोड़ा गया तो यहाँ से 60 साँपों के बच्चे और लगभग 75 अंडों के खोल मिले जिन्हें बाद में जंगल ने छुड़वा दिया गया। लेकिन इतनी बड़ी संख्या में साँपो के निकलने से कॉलोनी में दहशत का माहौल व्याप्त है ।

यहाँ के कॉलोनीवासियो की माने तो जिस घर से साँप निकले है वह ई - ब्लाक में है जहाँ गंदगी का अम्बार है, ना तो यहाँ जल निकासी की उचित व्यवस्था है और ना ही सीवर ही चालू है, नागरिकों का कहना है इसी के चलते इतनी बड़ी संख्या में यहाँ से साँप निकले हैं। 

Tags:    

Similar News