Muzaffarnagar News: कावड़ खंडित का आरोप, कावड़ियों ने किया रोड जाम

Muzaffarnagar News: कावड़ियों का आरोप था कि जहां उन्होंने अपनी कावड़ को झुलाया हुआ था वहां किसी ने पन्नी में मांस डाल दिया था जिससे उनकी कावड़ खंडित हो गई।

Report :  Amit Kaliyan
Update: 2024-07-21 05:06 GMT

Muzaffarnagar News (Pic:Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में शनिवार देर शाम उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब हरिद्वार से जल लेकर अपने गंतव्य को जा रहे है कुछ कांवड़ियों ने कावड़ खंडित करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर मेरठ-मुजफ्फरनगर रोड जाम कर दिया।

कावड़ियों का आरोप था कि जहां उन्होंने अपनी कावड़ को झुलाया हुआ था वहां किसी ने पन्नी में मांस डाल दिया था जिससे उनकी कावड़ खंडित हो गई।

कावड़ियों द्वारा रोड जाम की सूचना पर आलाधिकारी तत्काल पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बामुश्किल घंटो की मशक्कत के बाद नाराज शिवभक्त कांवड़ियों को कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया।

आश्वासन देकर बामुश्किल मामले को शांत कराया

दरअसल घटना जिले के खतौली कोतवाली क्षेत्र स्थित घंटाघर की है जहां पर मेरठ के तीन कावड़ियों ने अपनी कावड़ झुलाई हुई थी। कावड़ियों का आरोप है कि जब वह नहर पर नहाने के लिए गए हुए थे तो उसी समय किसी ने उनकी कावड़ के नीचे पन्नी में भरकर मांस फेंक रखा था। जिसके बाद नाराज शिव भक्त कावड़ियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर कावड़ खंडित करने का आरोप लगाकर हंगामा करते हुए मेरठ-मुजफ्फरनगर रोड जाम कर दिया। रोड जाम की सूचना पर एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे कावड़ियों को इस मामले में कार्रवाई और कावड़ को सही कराने का आश्वासन देकर बामुश्किल मामले को शांत कराया।

...तो 10 मिनट के अंदर कावड़ के आगे मांस पड़ा हुआ मिला

घटना के बारे में जहां कावड़िए अभिनव का कहना है कि हम माजिदपुर खुर्द से आए हैं एवं मामला यह है कि हमें रुकते रुकते 2 दिन हो गए हैं और हरिद्वार से 16 लीटर जल लेकर आ रहा हूं और 2 दिन से यहां घंटाघर पर रुक रहे थे कोई दिक्कत नहीं थी, हम यहां घंटाघर पर रख रहे थे, आज घंटाघर पर आरती का टाइम हो रहा था तो मैं नहर पर नहाने गया था तो 10 मिनट के अंदर कावड़ के आगे मांस पड़ा हुआ मिला, प्रशासन कोई साथ नहीं दे रहा है। अब देखेंगे क्या होगा क्या करें, मैं दौराला के पास का हूं यह दशरथपुर के हैं।

तो वहीं घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि देखिए कुछ कावड़िया हरिद्वार से जल लेकर यहां तक आये थे तो खतौली में यह रोड के किनारे अपनी ट्रॉली में अपना जल रखकर अलकनंदा नहर पर गए थे जब इन्होंने वापस आकर देखा तो यहां उनकी ट्रॉली के पास इनको एक काली संदिग्ध पॉलिथीन दिखी जिस पर इन लोगों ने कहा कि इस पर सम्भवतः मीट हो सकता है, इसमें पुलिस द्वारा तुरंत मौके पर पहुंचकर उस पॉलिथीन को हटवा दिया गया था। बाद में उसको चेक भी करवाया गया एवं अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि उसमें कोई मांस था लेकिन कांवड़ियों का यह मानना है कि जो इनकी कावड़ है इससे वह खंडित हो गई है।

प्रशासन इस पर तुरंत कार्रवाई करेगा

इन लोगों ने यहां पर मार्ग भी बाधित किया जो खतौली की मेन रोड है। इसमें इन्होंने कुछ देर के लिए जाम भी लगाया। प्रशासन द्वारा यहां पर पहुंचकर इनको समझाया-बुझाया गया है और इन लोगों का यह कहना है कि जो हमारी कावड़ खंडित हुई है उसको ठीक करवाया जाए और इसके संबंध में कार्रवाई कराई जाए तो इसी आश्वासन पर इन्होंने यहां से जाम खोल दिया है और अब दोनों तरफ का ट्रैफिक चल रहा है, इसमें जो नियमानुसार वैदिक करवाई है वह अमल में लाई जाएगी, इसमें अभी टीम लगा दी गई है एवं जब से यह घटना प्रकाश में आई थी तब से लगातार जो टीम है वह कैमरा चेक कर रही है और इसमें जैसे ही किसी अभियुक्त की पहचान होती है तुरंत कार्रवाई की जाएगी। मैं आप लोगों के माध्यम से कांवड़ियों से भी अपील करना चाहूंगा कि अगर कहीं पर भी कोई बात होती है तो वह इसको पहले प्रशासन के संज्ञान में लेकर आएं उसके बाद प्रशासन इस पर तुरंत कार्रवाई करेगा लेकिन मार्ग को अविरुद्ध ना करें जिससे आम जनमानस को समस्या हो हम सब लोग कांवड़ियों की आस्था का सम्मान करते हैं और मुजफ्फरनगर पुलिस प्रशासन इस कावड़ को सुरक्षित और किसी भी तरह की इंसिडेंट फ्री करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

Similar News