Muzaffarnagar News: बस एक तम्बाकू की पुड़िया के विवाद में युवक की हत्या, ग्रामीणों ने दिया धरना

Muzaffarnagar News: मृतक की पत्नी कविता ने इस मामले में न्याय की मांग की है। साथ ही गांव के कश्यप समाज के लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला।

Report :  Amit Kaliyan
Update:2024-09-22 15:02 IST

मौके पर पहुंची पुलिस (Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की बुढाना कोतवाली क्षेत्र के कुरथल गांव में तंबाकू (चैनी खैनी) को लेकर हुए मामूली विवाद के चलते गांव के ही तीन दबंगों ने एक 50 वर्षीय व्यक्ति की पिटाई करते हुए उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना को अंजाम देकर जहां आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुँची पुलिस ने घायल व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने उपचार के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर पीड़ित परिवार की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।गुस्साए गांव के समाज के लोगों ने भारी संख्या में इकट्ठा होकर तहसील CO कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

खैनी के लिए युवक पर भाले से हमला

दरसअल घटना बुढाना कोतवाली क्षेत्र के कुरथल गांव की है जहाँ तम्बाकू ( चैनी खैनी ) को लेकर हुए मामूली विवाद में देर रात गांव के ही तीन दबंग व्यक्ति टिल्लू, दीपक और मंगू ने एक 50 वर्षीय व्यक्ति राजबीर की जमकर पिटाई करते हुए उसे भाला मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना को अंजाम देकर आरोपी जहां मौके से फरार हो गए तो वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालात में राजबीर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । जिसके बाद पुलिस ने मृतक राजबीर के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर पीड़ित परिवार की तहरीर पर तीनों आरोपी टिल्लू , दीपक ओर मंगू के विरुद्ध धारा 115(2) , 352 , 103(1) में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

पत्नी ने की न्याय की मांग

 मृतक की पत्नी कविता ने इस मामले में न्याय की मांग की है। साथ ही गांव के कश्यप समाज के लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला। इसी को देखते हुए बुढ़ाना तहसील अंतर्गत CO कार्यालय के बाहर ग्रामीण इकट्ठा होकर बैठ गए और लगातार निर्मम हत्या के मामले में इंसाफ की गुहार लगाने लगे। उनका कहना है कि दबंग इस तरह अगर हत्या करेंगे तो जीना मुश्किल हो जाएगा। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि पीएम की रिपोर्ट आने के बाद सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए अन्यथा यह धरना नहीं हटेगा।

सीओ ने दी जानकारी

इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए सीओ बुढाना गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि कल रात्रि में साढ़े ग्यारह बजे थाना बुढ़ाना क्षेत्र जे गांव कुरथल में तम्बाकू के पैसों को लेकर के विवाद हुआ। इस विवाद में राजवीर नाम के व्यक्ति को भाले से मारा गया, जिसे नजदीकी सीएचसी भेजा गया जहां गंभीर हालत के चलते जिला अस्पातल रेफर कर दिया गया। वहां उपचार के दौरान उसकी म्रत्यु हो गयी है। प्रार्थना पत्र पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजिकर्त किया जा चुका है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु 2 टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तर कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। 

Tags:    

Similar News