School Closed: UP के इस जिले में दो अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल, DM ने जारी किये आदेश

School Closed: मुजफ्फरनगर जनपद के जिलाधिकारी अरविंद मल्लपा ने स्कूलों में आठ दिन के अवकाश की घोषणा की है। जनपद में 26 जुलाई से लेकर दो अगस्त तक कक्षा एक से लेकर 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

Update: 2024-07-24 11:18 GMT

मुजफ्फरनगर में दो अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल (सोशल मीडिया)

School Closed: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के जिलाधिकारी अरविंद मल्लपा ने स्कूलों में आठ दिन के अवकाश की घोषणा की है। जनपद में 26 जुलाई से लेकर दो अगस्त तक कक्षा एक से लेकर 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला प्रशासन ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। इस बावत आदेश भी जारी कर दिये गये है।

जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जनपद के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई एवं आईसीएसईबोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय, मदरसा बोर्ड, डिग्री कॉलेज, डायट, तकनीकी संस्थाओं में 26 जुलाई से लेकर दो अगस्त 2024 तक अवकाश घोषित किया गया है। जनपद के सभी संस्थाओं के प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया गया है कि अवकाश की तिथि तक सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय बंद रहेंगे। यदि अवकाश के दौरान कोई विद्यालय खुला पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।

आखिर क्यों बंद किये गये स्कूल

22 जुलाई से सावन माह की शुरूआत हो चुकी है। सावन माह में बड़ी संख्या में कांवड़ यात्रा निकाली जाती है। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर शहर के प्रमुख मार्गो पर सुरक्षा और व्यवस्थाओं को बनाये रखने के लिए सख्त निगरानी की जाती है। कांवड़ यात्रा के दौरान सड़कों पर भारी भीड़ और जाम की समस्या को ध्यान में रखते हुए मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी ने विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की है।

कावंड़ यात्रा के दौरान शहर के मुख्य मार्गो पर कांवड़ियों की लंबी कतारें लगती है। साथ ही कांवड़ियों को असुविधा न हो। इसके लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग भी की जाती है। जिससे स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू बनाये रखने और कांवड़ यात्रा के सकुशल संपन्न के मकसद से जिला प्रशासन ने विद्यालयों में अवकाष की घोषणा की है।



 

Tags:    

Similar News